स्कूल अनुदेशकों से मिली प्रियंका, बोलीं- सरकार कर रही झूठे प्रचार, आपकी आवाज गुम

प्रियंका गांधी फाइल फोटो

प्रियंका गांधी फाइल फोटो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को लखनऊ में अनुदेशकों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार झूठे प्रचार का शोर कर रही है, लेकिन अनुदेशकों की अवाज गुम हो गई है.

  • Share this:
कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का जिम्मा संभाल रही प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका गांधी ने कहा, "मैं लखनऊ में कुछ अनुदेशकों से मिली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उनका मानदेय 8470 रुपये से बढ़ाकर 17,000 रुपये देने की घोषणा की थी. मगर आजतक अनुदेशकों को सिर्फ 8470 रुपये ही मिलते हैं. सरकार के झूठे प्रचार का शोर है, लेकिन अनुदेशकों की अवाज गुम हो गई है."



इससे पहले कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीजेपी के नेता शिक्षा मित्रों की समस्या नहीं सुन रहे हैं बल्कि 'टी शर्ट की मार्केटिंग' करने में बिजी हैं. प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों की मेहनत का रोज अपमान होता है, सैकड़ों पीड़ितों नें आत्महत्या कर डाली. जो सड़कों पर उतरे सरकार ने उनपर लाठियाँ चलाई, रासुका दर्ज किया. भाजपा के नेता टीशर्टों की मार्केटिंग में व्यस्त हैं, काश वे अपना ध्यान दर्दमंदों की ओर भी डालते.'









बता दें सहायक शिक्षकों के रूप में बेहतर वेतन और नियुक्ति की मांग करते हुए, शिक्षामित्रों ने अक्सर अपनी शिकायतों को उठाया है. साल 2015 में, उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में लगभग दो लाख संविदा शिक्षकों को झटका लगा जब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 'शिक्षा मित्र' को नियमित करने और उन्हें सहायक अध्यापक नियुक्त करने के राज्य सरकार के कदम को अवैध घोषित कर दिया था.
इस तरह उन्होंने योगी सरकार पर एक के एक मुद्दे पर बौछार कर दी. रविवार से लेकर सोमवार सुबह तक प्रियंका गांधी ने 24 घंटे के अंदर चार बड़े मुद्दे उठाते हुए योगी सरकार को घेरने का काम किया. चुनावी दृष्टिकोण से प्रियंका के इस स्टैंड को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि उन्हें जिस पूर्वी यूपी का प्रभार मिला है, वो सीएम योगी का गढ़ माना जाता है. ऐसे में प्रियंका इन मुद्दों को उठाकर जनता को सीधे जोड़ना चाहती है.

यह भी पढ़ें: 



लोकसभा चुनाव: UP में कांग्रेस के 'अच्छे दिन' लाने के लिए 'ब्राह्मण' ही क्यों हैं प्रियंका की पसंद



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज