• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • प्रियंका गांधी ने कहा- यूपी में खुले घूम रहे हैं अपराधी, पुलिस ने जवाब में जारी किए आंकड़े

प्रियंका गांधी ने कहा- यूपी में खुले घूम रहे हैं अपराधी, पुलिस ने जवाब में जारी किए आंकड़े

पुलिस की ओर से कोर्ट में पेश चार्जशीट में पहलू खां और उसके दो बेटों को गोतस्करी का आरेापी बनाया गया है.

पुलिस की ओर से कोर्ट में पेश चार्जशीट में पहलू खां और उसके दो बेटों को गोतस्करी का आरेापी बनाया गया है.

प्रियंका गांधी के ट्वीट का यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से आंकड़े देकर जवाब दिया है. UP पुलिस ने बताया है कि 2 साल में यूपी में 81 अपराधी एनकाउंटर में मारे गए हैं और 9225 गिरफ्तार हुए हैं. रासुका में कार्रवाई कर 2 अरब की संपत्ति जब्त की जा चुकी है.

  • Share this:
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने शनिवार को ट्वीट करके योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया है. उन्होंने गिरती कानून-व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल पूछा था कि ‘क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है?’

    प्रियंका गांधी के इस ट्वीट का यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से आंकड़े देकर जवाब दिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया है कि 2 साल में यूपी में 81 अपराधी एनकाउंटर में मारे गए हैं और 9225 गिरफ्तार हुए हैं.
    राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) में प्रभावी कार्रवाई कर 2 अरब की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. डकैती, हत्या, लूट और अपहरण की घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है. अपराधों में 20 से 35 फीसदी की कमी आई है.



    पुलिस ने आगे बताया कि सभी सनसनीखेज घटनाओं का खुलासा 48 घंटे में किया गया है. प्रभावशाली अपराधियों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की गई है.



    प्रियंका गांधी ने शनिवार सुबह ट्वीट कर यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए थे. प्रियंका गांधी ने बीते दिनों की कई घटनाओं के मीडिया कवरेज का अपने ट्वीट में जिक्र किया था.

    बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद भ्रष्ट और नकारा अफसरों और कर्मचारियों को नौकरी से बाहर करने का शासनादेश जारी कर दिया गया है.

    पुरानी स्क्रीनिंग में शामिल कर्मचारियों की नहीं होगी छंटनी
    मुख्य सचिव ने यह भी साफ किया है कि जिनकी स्क्रीनिंग पहले हो चुकी है और उन्हें नौकरी में बनाए रखने का फैसला लिया गया है. उनकी स्क्रीनिंग नहीं होगी. हालांकि, यह भी कहा गया है कि अगर किसी कर्मचारी के बारे में ऐसी महत्वपूर्ण सूचना मिलती है जो कि उसके खिलाफ है तो जनहित में उसे अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जा सकती है.

    ये भी पढ़ें - 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज