लाइव टीवी

COVID-19- प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से की अपील, कहा- एक महीने तक फ्री करें सभी तरह की कॉल्स
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 30, 2020, 10:22 AM IST
COVID-19- प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से की अपील, कहा- एक महीने तक फ्री करें सभी तरह की कॉल्स
प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से की अपील (file photo)

प्रियंका ने कहा, ‘‘मैं आपसे एक माह के लिए मोबाइल सेवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का अनुरोध करती हूं ताकि ये पुरुष एवं महिलाएं अपने प्रियजनों से आसानी से संपर्क कर सकें और उन्हें जीवन के इस मुश्किल समय में उनसे बात करने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.''

  • Share this:
लखनऊ. कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बढ़ते प्रकोप को लेकर लॉकडाउन के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सोमवार को दूरसंचार कंपनियों से अपील की है कि वे प्रवासी श्रमिकों को एक महीने के लिए अपनी सेवाएं फ्री मुहैया कराएं ताकि गरीब श्रमिक अपने करीबियों से संपर्क कर सकें. प्रियंका ने एयरटेल प्रमुख सुनील भारती मित्तल, रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी और बीएसएनएल एवं वोडाफोन के प्रमुखों को अलग-अलग लिखे पत्रों में खाना, दवा एवं आश्रय से वंचित उन लाखों प्रवासी मजदूरों की स्थिति को रेखांकित किया जो अपने गृहराज्यों की ओर पैदल जा रहे हैं.

गांधी ने कहा कि बड़ी संख्या में गरीब प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर जाने के लिए सैंकड़ों किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं, उनके पास फोन रिचार्ज कराने के लिए पैसे नहीं हैं और वे अपने संबंधियों से बात या संपर्क नहीं कर सकते, ऐसे में दूरसंचार कंपनियां हालात में सकारात्मक बदलाव ला सकती हैं.

 प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों को लिखा पत्र
प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों को लिखा पत्र




कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वह उन लाखों प्रवासी मजदूरों के मानवाधिकारों को रेखांकित करने के लिए पत्र लिख रही हैं जो भूखे-प्यासे हैं और अपने घरों तक पहुंचने के लिए अनेक समस्याओं से जूझ रहें हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि संकट के इस समय में देश के लोगों की मदद करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है.''



प्रियंका ने कहा, ‘‘मैं आपसे एक माह के लिए मोबाइल सेवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का अनुरोध करती हूं ताकि ये पुरुष एवं महिलाएं अपने प्रियजनों से आसानी से संपर्क कर सकें और उन्हें जीवन के इस मुश्किल समय में उनसे बात करने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.'' उन्होंने कहा कि इस प्रकार का कदम प्रवासी श्रमिकों के जीवन में आशंका एवं अनिश्चितता को कम करेगा.

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करती हूँ कि आप अपनी मोबाइल सेवा में इनकमिंग और आउटगोइंग व्यवस्था को अगले एक महीने के लिए निःशुल्क कर दें. ताकि मर्द, औरत और बच्चे जो संभवतः अपनी ज़िंदगी के सबसे मुश्किल सफ़र पर हैं, उन्हें अपने परिजनों से बात करने में कुछ सहूलियत मिल सके. ऐसी पहल उनके भय और अनिश्चितता को बहुत हद तक कम करने में कारगर होगी. मुझे आपसे सकारात्मक जवाब की उम्मीद है.

ये भी पढे़ं:

डॉ. कफील खान की पत्‍नी का हाईकोर्ट से अपील- आदेश के बाद भी उनके पति को नहीं मिली रिहाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading