योगी सरकार पर प्रियंका का प्रहार, कहा- चाहें तो BJP का बैनर लगाकर चला लें बसें
Lucknow News in Hindi

योगी सरकार पर प्रियंका का प्रहार, कहा- चाहें तो BJP का बैनर लगाकर चला लें बसें
प्रियंका गांधी को शिवराज की सलाह. (file photo)

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट कर कहा कि यूपी सरकार ने अब हद कर दी है, लोगों की जान सड़कों पर जा रही है और हम दिन व्यर्थ निकाल रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. प्रवासी मजदूरों के लिए बस चलाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने इस मसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अब हद कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जब राजनीतिक परहेजों को परे करते हुए त्रस्त और असहाय प्रवासी भाई बहनों को मदद करने का मौका मिला तो दुनिया भर की बाधाएं सामने रख दीं. इसके साथ ही उन्होंने योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए कहा है कि योगी जी चाहें तो इन बसों पर भाजपा का बैनर और पोस्टर लगा कर चला दीजिए. लेकिन हमारे सेवा भाव को मत ठुकराइये.

दम तोड़ रहे हैं लोग
प्रियंका ने कहा कि इस राजनीतिक खिलवाड़ में तीन दिन व्यर्थ हो गए हैं और इन तीन दिनों में हमारे देश की जनता सड़कों पर चलते हुए दम तोड़ रही है.





वहीं इससे पहले बस उपलब्ध करवाने को लेकर यूपी सरकार से जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा पर घृणित राजनीति करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कहा कि बसों के नंबर सही न होने की बात फैलाने वालों के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे.

ये भाजपा की घृणित राजनीति है-कांग्रेस
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने प्रदेश की योगी सरकार पर प्रवासी गरीब मजदूरों को तकनीकी आधार पर प्रताड़ित करने और इस महामारी के दौरान घृणित राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सीमाओं पर लाखों की संख्या में श्रमिक अपने घरों को आना चाहते हैं जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने 1000 बसों की व्यवस्था कराई है, लेकिन प्रदेश की योगी सरकार तकनीकी तौर पर उलझाकर उन्हें चलाने की अनुमति नहीं दे रही है. तिवारी ने कहा, 'सोशल मीडिया और अन्य संचार माध्यमों से पता चला है कि भाजपा के लोग कह रहे हैं कि कुछ बसों के नंबर मेल नहीं खा रहे हैं. भाजपा के लोग कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं. कांग्रेस उन पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएगी."

कांग्रेस ने मांगी थी अनुमति
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 16 मई को पत्र लिखकर 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी थी. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बसों का विवरण, फिटनेस, चालक एवं परिचालक के नामों की सूची मांगी, जो कांग्रेस ने तत्काल उपलब्ध करा दी. जबकि तिवारी ने कहा कि इस आपदा के समय सबसे शर्मनाक यह है कि अपर मुख्य सचिव अवस्थी की तरफ से सोमवार देर रात तकनीकी शर्तों के साथ पत्र लिखकर कहा गया कि मंगलवार सुबह 10 बजे तक लखनऊ जिला प्रशासन को बसें सौंपी जाएं. आज सुबह कहा गया कि दोपहर 12 बजे तक बसों को नोएडा, गाजियाबाद में सौंपें. अब जब बसें इन स्थानों पर पहुंच रही हैं तो स्थानीय प्रशासन कह रहा है कि उन्हें प्रदेश में दाखिल करने के लिए शासन से कोई आदेश नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार की तानाशाही का चरम है.

ये भी पढ़ेंः- बस नंबरों के मामले पर भड़की कांग्रेस, कहा-मानहानि का दावा करेंगे
First published: May 19, 2020, 7:22 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading