लाइव टीवी

अयोध्या फैसला: BJP के बाद कांग्रेस ने भी कार्यकर्ताओं-प्रवक्ताओं से कहा, बयानबाजी से बचें

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2019, 11:01 PM IST
अयोध्या फैसला: BJP के बाद कांग्रेस ने भी कार्यकर्ताओं-प्रवक्ताओं से कहा, बयानबाजी से बचें
प्रियंका गांधी ने कहा कि फैसले के तुरंत बाद कोई भी नेता बिना समझे बूझे बयान नहीं दे. (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि फैसले के तुरंत बाद कोई भी नेता बिना समझे बूझे बयान नहीं दे. 370 की तरह अलग अलग राय नहीं देना है.

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस (Congress) की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक (Meeting) की जहां कई अहम फैसले (Decisions) भी लिए गए. बैठक में कहा गया कि राम मंदिर-बाबरी मस्जिद (Ram Mandir-Babri Masjid) विवाद पर अगर फैसला मंदिर के पक्ष में आता है तो कांग्रेस खुले मन से इसका स्वागत करेगी. उन्होंने कहा कि फैसला मंदिर के पक्ष या मस्जिद के पक्ष में आये या HC के फैसले को बरकरार रखे, पार्टी केंद्रीय स्तर पर एक लिखित राय बनाएगी और सबको उसी मुताबिक बयान देना है.

उन्होंने कहा कि फैसले के तुरंत बाद कोई भी नेता बिना समझे बूझे बयान नहीं दे. 370 की तरह अलग अलग राय नहीं देना है. बैठक में तय हुआ कि पार्टी का रुख बाकायदा सबको भेजा जाएगा और उसी लाइन पर बयान दिया जाएगा.

प्रशासन ने कसी कमर
अयोध्या मामले को लेकर सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़े इसको लेकर अब प्रशासन ने कमर कस ली है. अब अयोध्या (Ayodhya) के मजिस्ट्रेट, अनुज कुमार झा ने विवादित भूमि से जुड़े किसी भी तरह के भड़काऊ सोशल मीडिया मैसेज (Social Media) या विवादित पोस्टरों पर रोक लगा दी है. यह नियम 28 दिसंबर तक लागू रहेगा. आदेश के मुताबिक, भूमि विवाद से जुड़े ऐसे कोई भी संदेश नहीं भेजे जा सकते जिनसे सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ सकता है. आदेश में कहा गया है कि यदि कोई नियम का उल्लंघन करते हुए पकड़ा जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

प्रशासन को सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका
दरअसल, अयोध्या विवादित मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. अब कोर्ट कभी भी मामले में फैसला दे सकता है. ऐसे में प्रशासन को सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका है. यही वजह है कि मजिस्ट्रेट ने अयोध्या में विवादित भूमि से जुड़े भड़काऊ सोशल मीडिया मैसेज और पोस्टरों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के सोशल मीडिया अकाउंट, ईमेल हैक

छात्रवृत्ति घोटाला: गीताराम नौटियाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...