लाइव टीवी

EXCLUSIVE: प्रियंका गांधी बोलीं- बलात्कारियों को बचा रही योगी सरकार, ये पदयात्रा कांग्रेसियों को देगी ऊर्जा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2019, 4:34 PM IST
EXCLUSIVE: प्रियंका गांधी बोलीं- बलात्कारियों को बचा रही योगी सरकार, ये पदयात्रा कांग्रेसियों को देगी ऊर्जा
प्रियंका गांधी ने कहा कि इस पदयात्रा से दो संदेश दिए जा रहे हैं.

प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि वैसे तो ये यात्रा गांधी जयंती की है, लेकिन शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में लड़की के साथ गलत हो रहा है. हम उसके लिए संघर्ष करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150 जयंती के मौके पर लखनऊ (Lucknow) में पदयात्रा कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) पर जमकर निशाना साधा. न्यूज़ 18 से खास बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि इस पदयात्रा से दो संदेश दिए जा रहे हैं. पहला ये कि जितने भी नेता हैं सबको गांधी जी के बताए रास्ते पर चलना चाहिए. दूसरा यह कि उत्तर प्रदेश में बलात्कारियों को बचाया जा रहा है. यह पदयात्रा आने वाले चुनाव में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ऊर्जा देगी.

विधानसभा के विशेष सत्र को बताया दिखावा 

प्रियंका ने कहा कि वैसे तो ये यात्रा गांधी जयंती की है, लेकिन शाहजहांपुर में लड़की के साथ गलत हो रहा है. हम उसके लिए संघर्ष करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे प्रदर्शन को शाहजहांपुर में रोका गया. प्रियंका ने कहा कि शाहजहांपुर रेप कांड के आरोपी के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज हो, यही हमारी मांग है. गांधी जयंती पर योगी सरकार के 36 घंटे के सत्र पर प्रियंका गांधी ने कहा कि गांधी जी का उद्देश्य सत्य का सन्देश देना था. सत्य के मार्ग पर चलना उनके उद्देश्य का पालन करना है. बाकी सब दिखावा है.

इससे पहले प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी को गांधी जी के दिखाए सत्य के मार्ग पर चलना है तो पहले बीजेपी को सच्चा होना पड़ेगा. प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी को पहले सत्य के मार्ग पर चलना होगा, उसके बाद वह महात्मा गांधी की बात करे.

दिल्ली रवाना हुईं प्रियंका

शहीद स्मारक से हजरतगंज के जी पीओ पार्क तक चार किलोमीटर पदयात्रा के बाद प्रियंका गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. हालांकि उनका कार्यक्रम लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय में भी कार्यक्रम था जिसे रद्द कर दिया गया. दरअसल, चुनाव आचार संहिता लगने की वजह से उन्हें जनसभा की अनुमति नहीं मिली थी.

ये भी पढ़ें:गांधी जयंती पर विशेष सत्र का बहिष्कार करने पर CM ने विपक्ष को बताया दुर्योधन

अखिलेश यादव बोले- BJP के लोग दूर-दूर तक महात्मा गांधी के आदर्शों के पास नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 4:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर