लाइव टीवी

प्रियंका गांधी ने 6 साल की अनाबिया को लिखी चिट्ठी, मोबाइल नंबर देकर बोलीं- जब दिल करे फोन करना
Azamgarh News in Hindi

MANISH KUMAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 19, 2020, 6:57 PM IST
प्रियंका गांधी ने 6 साल की अनाबिया को लिखी चिट्ठी, मोबाइल नंबर देकर बोलीं- जब दिल करे फोन करना
आजमगढ़ के बिरलियागंज में रहने वाली नन्हीं अनाबिया पिछले दिनों प्रियंका गांधी से मिलने के बाद पूरे इलाके में फेमस हो गई हैं

अनाबिया ईमान तब चर्चा में आई थी जब प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पिछले दिनों आजमगढ़ (Azamgarh) का दौरा किया था. उस वक्‍त अनाबिया और प्रियंका गांधी की बातचीत करने की फोटो काफी हिट हुई थी

  • Share this:
लखनऊ. 'हमेशा मेरी ब्रेव गर्ल रहना और जब भी दिल करे फोन करना. बहुत प्यार- प्रियंका आंटी.' इस संदेश और ढेरों गिफ्ट के साथ कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) की एक मासूम को अपना मोबाइल नंबर (Mobile Number) दिया है. ये बच्ची है छह साल की अनाबिया ईमान. अनाबिया तब चर्चा में आई थी जब प्रियंका ने आजमगढ़ का दौरा किया था. उस वक्‍त अनाबिया और प्रियंका गांधी की बातचीत करने की फोटो काफी हिट हुई थी.

इस वजह से अनाबिया से मिलीं प्रियंका
आजमगढ़ के बिरलियागंज में रहने वाली अनाबिया पूरे इलाके में फेमस हो गई हैं. अपने आजमगढ़ दौरे के दौरान प्रियंका गांधी ने उससे देर तक बात की थी. तब अनाबिया ने बिरलियागंज में पुलिस की कार्रवाई का आंखों देखा हाल उन्‍हें बताया था और बताते-बताते रो पड़ी थी. बिलरियागंज में एंटी सीएए प्रोटेस्ट को आजमगढ़ पुलिस ने खत्म करा दिया था और जिस मैदान में आंदोलनकारी बैठे थे वहां पानी भरवा दिया गया था. इस घटना के बाद प्रियंका गांधी ने बीते 12 फरवरी को आजमगढ़ का दौरा किया था और आंदोलनकारियों से बातचीत की थी.

Priyanka Gandhi, Azamgarh, Anabia Iman, CAA, Uttar Pradesh Police, Akhilesh Yadav, Yogi Adityanath, प्रियंका गांधी, आजमगढ़, अनाबिया ईमान, सीएए, उत्‍तर प्रदेश पुलिस, अखिलेश यादव, योगी आदित्‍यनाथ
प्रियंका गांधी ने आजमगढ़ की रहने वाली छह साल की अनाबिया ईमान को गिफ्ट भेजा है




ये है अनाबिया के परिवार की कहानी
अनाबिया बिना मां-बाप के बड़ी हो रही है. उसकी मां का इंतकाल हो गया है और पिता कमाने के लिए सऊदी अरब में रहते हैं. साल में चंद दिनों के लिए ही वो आजमगढ़ आ पाते हैं. प्रियंका ने इसे ब्रेव गर्ल कहा है क्योंकि इसने बिना डरे पुलिस कार्रवाई की पूरी बात उन्हें बताई थी.

प्रियंका गांधी ने अनाबिया को भेजे गिफ्ट
प्रियंका गांधी के भेजे गिफ्ट को लेकर यूपी कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम बिलरियागंज पहुंचे. गिफ्ट पैक में चॉकलेट के साथ एक टेडी बीयर, स्टेशनरी आइटम और कुछ खिलौने शामिल हैं. बता दें कि पुलिस कार्रवाई के बाद कांग्रेस आजमगढ़ में काफी सक्रिय हो गई है. पार्टी ने स्थानीय सांसद और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी स्थानीय लोगों की सुध न लेने के आरोप लगाते हुए उनकी इस मसले पर चुप्पी से जुड़े पोस्टर भी लगाए थे.

ये भी पढ़ें :-

काशी में गंगा किनारे पूजे जाएंगे 108 नर्मदेश्वर शिवलिंग, ये है वजह

'राम भक्तों पर गोली चलाने वाले आज उपद्रवियों पर कार्रवाई का मांग रहे जवाब'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आजमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 5:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,054

     
  • कुल केस

    1,576,866

    +58,906
  • ठीक हुए

    348,203

     
  • मृत्यु

    93,609

    +5,154
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर