राजनीति से ऊपर उठकर मंदी की बात स्वीकारें वित्त मंत्री: प्रियंका गांधी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने एक ट्वीट किया, “सरकार क्या स्वीकार करती है, मंदी है या नहीं? वित्त मंत्री को राजनीति से ऊपर उठकर हमारी अर्थव्यवस्था के बारे में भारत के लोगों से सच बोलने की जरूरत है.’’

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 5:56 AM IST
राजनीति से ऊपर उठकर मंदी की बात स्वीकारें वित्त मंत्री: प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने कहा कि वित्त मंत्री को अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में राजनीति से ऊपर उठने और भारत की जनता से सच बोलने की जरूरत है.
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 5:56 AM IST
कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मंदी की बात नहीं स्वीकारने को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर रविवार को निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने कहा कि वित्त मंत्री को अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में राजनीति से ऊपर उठने और भारत की जनता से सच बोलने की जरूरत है. प्रियंका गांधी की यह टिप्पणी वित्त मंत्री द्वारा यह कहे जाने के बाद कि, ‘केंद्र सरकार जरूरत के मुताबिक क्षेत्रवार समस्याओं को सुलझाने के लिए कदम उठा रही है, के बाद आई है. दरअसल सीतारमण से पत्रकारों ने पूछा था कि क्या अर्थव्यवस्था में मंदी आ रही है. निर्मला सीतारमण ने कहा, ‘भारतीय अर्थव्यवस्था के किसी क्षेत्र से जुड़ी समस्याएं लेकर जो भी लोग या लोगों के समूह हमारे पास आते हैं तो हम उन्हें सुनते हैं और उसके हिसाब से कदम उठाते हैं’.

सरकार क्या स्वीकार करती है, मंदी है या नहीं?
वित्त मंत्री पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट किया, “सरकार क्या स्वीकार करती है, मंदी है या नहीं? वित्त मंत्री को हमारी अर्थव्यवस्था के बारे में राजनीति से ऊपर उठने और भारत के लोगों से सच बोलने की जरूरत है.’’ कांग्रेस महासचिव ने पूछा है कि, ‘वे इस बात को स्वीकार करने के लिए भी तैयार नहीं है तो कैसे वे इस बड़ी समस्या को हल करेंगी जो खुद उन्होंने पैदा की है.’’

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला है.


अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने पंचर कर दी है अर्थव्यवस्था की हालत
इससे पहले प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीते शनिवार को भी ट्वीट कर भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'जीडीपी (GDP) विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी है. उन्होंने आगे कहा कि न जीडीपी ग्रोथ है न रुपये में मजबूती. रोजगार गायब हैं. अब तो साफ करो कि अर्थव्यवस्था को नष्ट कर देने की ये करतूत किसकी है? इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि उत्तर प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं बीतता जिस दिन भाजपा सरकार महिलाओं को ये भरोसा दिलाने में कामयाब हो कि आप सुरक्षित हैं और अगर आपके साथ कोई घटना घटती है तो आपको न्याय मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:52 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...