लाइव टीवी

प्रियंका गांधी 11 फरवरी से चार दिन लखनऊ में, जानिए क्या होगी यूपी के लिए उनकी व्यूहरचना

Amit Tiwari | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 8, 2019, 2:41 PM IST
प्रियंका गांधी 11 फरवरी से चार दिन लखनऊ में, जानिए क्या होगी यूपी के लिए उनकी व्यूहरचना
प्रियंका गांधी की फाइल फोटो

इन चार दिनों में प्रियंका हर दिन लगातार यूपी में कांग्रेस की स्थिति और आने वाले चुनावों में पार्टी की रणनीति को लेकर मंत्रणा करेंगी.

  • Share this:
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के सियासत में औपचारिक एंट्री लेने के बाद उनका पहला लखनऊ दौरा खास होने वाला है. प्रियंका गांधी 11 फरवरी को राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ आ रही हैं. जहां एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस मुख्यालय तक जुलूस निकालकर इन नेताओं का ज़ोरदार स्वागत किया जाने वाला है.

प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया को पूर्वी और पश्चिमी यूपी की कमान सौंपकर राहुल गांधी उसी दिन दिल्ली रवाना हो जाएंगे, लेकिन प्रियंका और सिंधिया अगले तीन दिन तक यानी 12 , 13 और 14 फरवरी को लखनऊ में ही रहकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. इन चार दिनों में प्रियंका हर दिन लगातार यूपी में कांग्रेस की स्थिति और आने वाले चुनावों में पार्टी की रणनीति को लेकर मंत्रणा करेंगी.

फरवरी अंत तक कांग्रेस उम्मीदवारों का होगा ऐलान, टिकट वितरण में ये योग्यता होगी अनिवार्य

इस दौरान जहां वे पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर राहुल गांधी की रैलियों का नए सिरे से खाका तैयार करेंगी, दरअसल राहुल गांधी फ़रवरी में एक दर्जन रैली करने वाले थे, लेकिन 23 जनवरी को प्रियंका गांधी की सियासी एंट्री के बाद सब कुछ रोक दिया गया था. अब प्रियंका के चार दिन लखनऊ प्रवास के दौरान इस पर नए सिरे से मंत्रणा होगी.

इसके अलावा प्रियंका गांधी प्रदेश भर के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात कर चुनावी रणनीति बनाएंगी, यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि प्रियंका गांधी के लखनऊ आगमन को लेकर सभी उत्साहित हैं. उत्तर प्रदेश उनका घर है और गांधी परिवार को सभी प्यार करते हैं. उनके आने से बहुत कुछ बदलेगा. उन्होंने कहा कि अपने लखनऊ प्रवास के दौरान वे सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिलेंगी. प्रत्याशी चयन से लेकर टीम के गठन पर भी विचार विमर्श हो सकता है.

उधर अपने लोकप्रिय नेताओं के एकसाथ लखनऊ आने की खबर से कांग्रेसियों में उत्साह है. पार्टी कार्यकर्ता और नेता प्रियंका, राहुल और ज्योतिरादित्य के स्वागत की तैयारी में जुट गए हैं. इस दौरे को लेकर कांग्रेस मुख्यालय को भी ज़ोरदार ढंग से सजाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

बड़ा झटका! मायावती ने जनता के पैसे से बनवाई अपनी मू्र्तियां, लौटानी होगी रकम- सुप्रीम कोर्ट

कुशीनगर के बाद सहारनपुर में बरपा जहरीली शराब का कहर, अब तक 15 की मौत

पांच साल की बेटी के खेलने की वजह से TV नहीं देख पा रही थी मां तो मोमबत्ती से दागा शरीर

IAS चंद्रकला का शायराना अंदाज, कहा- 'कालेधन का सांप दिखाते-दिखाते, मदारी ने सौ जानें ले ली'

पुलिसकर्मियों के बढ़ते वजन से परेशान मुंबई पुलिस, शुरू हुआ ऑपरेशन 'मोटापा घटाओ'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2019, 12:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...