UP में MSP गारंटी के बावजूद किसान 800 रुपए कम में धान बेचने को मजबूर: प्रियंका गांधी

 प्रियंका गांधी ने किसानों के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा (file photo)
प्रियंका गांधी ने किसानों के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा (file photo)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया कि भाजपा सरकार किसानों का हक मारने वाले बिलों पर सरकारी खाट सम्मेलन तो कर रही है लेकिन किसानों का दर्द नहीं सुन रही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 2:38 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने किसानों (Farmers) के मुद्दे को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने बुधवार को एक वीडियो ट्वीट कर लिखा कि जब एमएसपी की गारंटी है तो यूपी में किसान धान को 800 रुपए कम दाम में बेचने को मजबूर है. जब एमएसपी की गारंटी खत्म हो जाएगी तो क्या होगा?

जब एमएसपी की गारंटी खत्म हो जाएगी तब क्या होगा?

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “भाजपा सरकार किसानों का हक मारने वाले बिलों पर सरकारी खाट सम्मेलन तो कर रही है लेकिन किसानों का दर्द नहीं सुन रही. यूपी में लगभग सभी जगहों पर किसान अपना धान 1868 रू/क्विंटल एमएसपी से 800 रू कम 1000-1100रू/क्विंटल पर बेचने को मजबूर हैं. ऐसा तब है जब एमएसपी की गारंटी है. सोचिए जब एमएसपी की गारंटी खत्म हो जाएगी तब क्या होगा?”





बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी योगी सरकार को लगातार  विभिन्न मुद्दों पर घेरने की कोशिश कर रही है. वह कानून व्यवस्था के मुद्दों के साथ ही किसानों से जुड़ी तमाम दिक्कतों को समय-समय पर उठा र ही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज