लाइव टीवी

प्रियंका गांधी लखनऊ में लेंगी 'भारत बचाओ रैली' की तैयारियों का जायजा...

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 5, 2019, 7:30 PM IST
प्रियंका गांधी लखनऊ में लेंगी 'भारत बचाओ रैली' की तैयारियों का जायजा...
प्रियंका गांधी कल से लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर आ रही हैं. (फाइल फोटो)

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) इस दौरान न सिर्फ 2022 के मद्देनजर कांग्रेस संगठन (Congress organization) को मजबूत करने के लिए कांग्रेस (Congress) के नेताओं और कार्यकर्ताओं बल्कि सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगी. इस दौरान संगठन से जुड़ी विभिन्न बैठकें कर संगठन को मजबूत करने के साथ ही योगी सरकार (Yogi Government) को भी घेरने की रणनीति बनाएंगी.

  • Share this:
लखनऊ. बीजेपी सरकार (BJP government) के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए कमर कस चुकी कांग्रेस आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली में एक विशाल 'भारत बचाओ रैली' (Bharat Bachao Rally) का आयोजन कर रही है. जिसे सफल बनाने की जिम्मेदारी मुख्य तौर उत्तर प्रदेश कांग्रेस (Uttar Pradesh Congress) को सौंपी गई है. यूपी कांग्रेस की नई टीम दिल्ली (Delhi) में होने वाली इस रैली को सफल बनाने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां करती नजर आ रही है तो वहीं दूसरी ओर इस रैली को सफल बनाने के लिए अब तक की गई तैयारियों का जायजा लेने खुद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) शुक्रवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ (Lucknow) पहुंच रही हैं.

यूपी कांग्रेस की नई टीम का होगा लिटमस टेस्ट!
प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) इस दौरान न सिर्फ 2022 के मद्देनजर कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं बल्कि सामाजिक कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगी. इस दौरान संगठन से जुड़ी विभिन्न बैठकें कर संगठन को मजबूत करने के साथ ही योगी सरकार को भी घेरने की रणनीति बनाएंगी. कहा जा रहा है कि इसके साथ ही प्रियंका गांधी दिल्ली में होने वाली 'भारत बचाओ रैली' के जरिये यूपी कांग्रेस की नई टीम का लिटमस टेस्ट (Litmus test) भी करेंगी.

यूपी कांग्रेस (Congress) दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan Delhi) में होने वाली 'भारत बचाओ रैली' में बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को दिल्ली ले जाने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास करती नजर आ रही है. जिसके तहत आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कांग्रेस (Congress) मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस (Press conference) की. इस कांफ्रेंस में अजय कुमार ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए न सिर्फ दिल्ली में आयोजित 'भारत बचाओ रैली' से जुड़े पोस्टरों को जारी किया बल्कि भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिए यूपी से सर्वाधिक लोगों के दिल्ली पहुंचने का दावा भी किया.

congress
भारत बचाओ रैली की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (सांकेतिक तस्वीर)


मीडिया से मुखातिब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू (Congress President Ajay Lallu) ने कहा कि 'बीजेपी सरकार किसान विरोधी है, नौजवान रोजगार को लेकर परेशान, हताश व निराश हैं. इस सरकार में कानून-व्यवस्था भी पूरी तरह से चरमरा गई है. इन तमाम मुद्दों को लेकर कांग्रेस 14 दिसंबर को सोनिया गांधी के नेतृत्व में भारत बचाओ रैली का आयोजन कर रही है जिसमें उत्तर प्रदेश वहां सबसे बड़ी भूमिका में मौजूद रहेगा.'

प्रियंका के नेतृत्व में बनेगा उत्तम प्रदेश !कांग्रेस की भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों को लेकर दिल्ली पहुंचने की जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस हाई-कमान ने इस रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस को यूपी की हर विधानसभा से कम से कम 100 लोगों को लेकर इस रैली में पहुंचने का लक्ष्य तय किया है जिसके चलते प्रदेश मुख्यालय से लगातार हर विधानसभा स्तर तक इस रैली की तैयारियों की निगरानी की जा रही है.

news 18 से बातचीत में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी बताते हैं कि 14 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित भारत बचाओ रैली में भारी संख्या में यूपी के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक पहुंचेंगे. उन्होंने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस आएगी और देश से बेराजगारी के अंधेरे को दूर करेगी. कांग्रेस आएगी तो प्रियंका गांधी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को भी उत्तम प्रदेश बनाएंगे और देश को भी बेहतर बनाएंगे.

ये भी पढ़ें - उन्नाव: 90% जलकर भी 1 km तक दौड़ी रेप पीड़िता, खुद ही 100 नंबर पर किया कॉल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 7:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर