Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: प्रियंका गांधी का सीएम योगी पर पलटवार, बोलीं- मैं अपने भाई के लिए अपनी जान दे दूंगी

UP Election: प्रियंका गांधी का सीएम योगी पर पलटवार, बोलीं- मैं अपने भाई के लिए अपनी जान दे दूंगी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी पर हमला बोला है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीएम योगी पर हमला बोला है.

UP Assembly Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव में बयानबाजी का दौर जारी है. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं अपने भाई राहुल गांधी के लिए अपनी जान दे दूंगी और मेरा भाई भी मेरे लिए अपनी जान दे देगा, तो विवाद कौन-सा? बता दें कि यूपी के सीएम योगी ने ट्वीट किया था कि भाई बहन के आपसी विवाद और वर्चस्व के कारण कांग्रेस डूब जाएगी, इसलिए उसको, उसके हाल पर छोड़ देना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के दौरान सियासी बयानबाजी को लेकर पारा चढ़ा हुआ है. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) के बयान पर पलटवार किया है. यूपी की प्रभारी ने कहा कि मैं अपने भाई राहुल गांधी के लिए अपनी जान दे दूंगी और मेरा भाई भी मेरे लिए अपनी जान दे देगा, तो विवाद कौन-सा? योगी जी के मन में विवाद है. कांग्रेस नेता ने यह बयान पंजाब के कोटकपुरा में दिया है.

इसके साथ यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा,’ लगता है कि पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी के बीच में जो विवाद चल रहा है उसकी वजह से कह रहे हैं.’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही थी ये बात
दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्‍तराखंड में प्रचार के दौरान कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा था कि कांग्रेस देशभर में पूरी तरह से डूब चुकी है, जहां थोड़ा बहुत वजूद था भी, वहां पर डुबोने के लिए दोनों ‘भाई-बहन’ पर्याप्त हैं, किसी तीसरे की आवश्यकता है ही नहीं. इसलिए उसको, उसके हाल पर छोड़ देना चाहिए.

मैं आपसे कहूंगा कि आप उस डूबते जहाज पर क्‍यों बैठ रहे हैं, उसे छोड़ दीजिए. इसके साथ योगी ने कहा था कि ‘हिन्दू’ कोई सांप्रदायिक शब्द नहीं है. ‘हिन्दू’ हमारी सांस्कृतिक पहचान है. देवभूमि में अगर कोई ‘हिन्दू’ की परिभाषा नहीं जानता है तो उस पार्टी को सत्ता में आने का अधिकार तो नहीं ही होना चाहिए, कतई नहीं होना चाहिए. यही नहीं, इसके बाद योगी ने ट्वीट किया,’ भाई बहन के आपसी विवाद और वर्चस्व के कारण कांग्रेस डूब जाएगी.’

बहरहाल, विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के तमाम नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमला बोल रहे हैं. जबकि कांग्रेस के नेता भी जमकर पलटवार कर रहे हैं. वहीं, आज खुद प्रियंका गांधी ने सीएम योगी के साथ भाजपा पर तंज कसा है.

दूसरे चरण का मतदान कल होगा
यूपी की 403 विधानसभा सीटों पर कुल सात चरणों में मतदान तय है. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को हो चुका है. जबकि कल यानी सोमवार (14 फरवरी) को दूसरे चरण, 20 फरवरी को तीसरे चरण का, 23 फरवरी को चौथे चरण, 27 फरवरी को पांचवें चरण, 3 मार्च को छठे चरण और 7 मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. वहीं, वोटों की मतगणना 10 मार्च को होगी.

Tags: CM Yogi Adityanath, Priyanka gandhi vadra, Rahul gandhi, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर