लाइव टीवी

CAA प्रोटेस्ट: यूपी पुलिस के खिलाफ NHRC जा सकती हैं प्रियंका गांधी
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 27, 2020, 9:32 AM IST
CAA प्रोटेस्ट: यूपी पुलिस के खिलाफ NHRC जा सकती हैं प्रियंका गांधी
लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी के बयान पर दी प्रतिक्रिया.

कांग्रेस पार्टी ने यूपी पुलिस के ऊपर प्रदर्शनकारियों पर सरकार के इशारे पर अत्याचार करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रिय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को दिल्ली के राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) में यूपी पुलिस (UP Police) के खिलाफ शिकायत दर्ज करा सकती हैं. प्रियंका गांधी यूपी में नागरिक संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कार्रवाई की शिकायत आयोग से कर सकती हैं. प्रियंका गांधी के साथ यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu), नेता प्रतिपक्ष आराधना मिश्रा (Aradhna Mishra), राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया (PL Punia) और अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहेंगे.

यूपी में प्रदर्शन के दौरान 18 से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

बता दें कांग्रेस पार्टी ने यूपी पुलिस के ऊपर प्रदर्शनकारियों पर सरकार के इशारे पर अत्याचार करने का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ यूपी के कई शहरों में हुए हिंसक प्रदर्शन के दौरान 18 ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. प्रियंका गांधी इसके बाद बिजनौर, मेरठ और वाराणसी में मृतकों के परिजनों से मुलाकात भी की थी.

प्रदर्शन के समर्थन में मुखर रही हैं प्रियंका

इतना ही नहीं कांग्रेस ने हिंसा के दौरान मारे गए और गिरफ्तार लोगों को कानूनी मदद देने का भी ऐलान किया है. कांग्रेस पार्टी ने इस बाबत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ज्ञापन देकर कार्रवाई की भी मांग की थी. पिछले साल दिसंबर में लखनऊ में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राज्य सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई का आरोप लगाया था. वे लखनऊ में सीएए का विरोध कर रहे लोगों की गिरफ़्तारी को लेकर भी काफी मुखर रही थीं और सड़कों पर उतरी थीं.

लखनऊ में 19 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद गिरफ्तार कांग्रेस नेता सदफ जफ़र और आंबेडकरवादी पुर आईपीएस एसआर दारापुरी की गिरफ़्तारी की आलोचना भी की थी. इतना ही नहीं उन्होंने दोनों के परिजनों से मुलाक़ात कर उनकी हरसंभव मदद की बात भी कही थी. अब एक बार फिर प्रियंका गांधी राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में यूपी पुलिस की शिकायत कर सकती हैं.
(इनपुट: राजीव तिवारी)

ये भी पढ़ें:

गौरव चंदेल मर्डर केस: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

हम सब अपने कर्तव्य के प्रति सचेत रहें, कोई टकराव नहीं होगा: सीएम योगी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 9:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर