लाइव टीवी

पीएम मोदी की अपील पर प्रियंका का ट्वीट- आशा है केंद्र सरकार को पॉवर ग्रिड्स और इंजीनियरों की चिंताओं का है ध्यान
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 4, 2020, 12:33 PM IST
पीएम मोदी की अपील पर प्रियंका का ट्वीट- आशा है केंद्र सरकार को पॉवर ग्रिड्स और इंजीनियरों की चिंताओं का है ध्यान
प्रियंका गांधी को शिवराज की सलाह. (file photo)

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट किया है, "जब देश कोरोना के खिलाफ युद्ध में एकजुटता का इजहार कर रहा है, आशा है कि केंद्र सरकार द्वारा पॉवर ग्रिडस एवं इंजीनियरों की चिंताओं का भी ध्यान रखा जा रहा है. ताकि संकटकाल में और जरूरत के समय बिजली आपूर्ति में कोई बाधा न हो."

  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस महासचिव (Congress General Secretary) और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने पावर ग्रिड्स (Power Grids) और इंजीनियरों (Engineers) की चिंताओं को लेकर शनिवार को ट्वीट किया है. प्रियंका ने इस दौरान उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार को पावर ग्रिड्स और इंजीनियरों की चिंताओं का ध्यान है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है, "जब देश कोरोना के खिलाफ युद्ध में एकजुटता का इजहार कर रहा है, आशा है कि केंद्र सरकार द्वारा पॉवर ग्रिडस एवं इंजीनियरों की चिंताओं का भी ध्यान रखा जा रहा है. ताकि संकटकाल में और जरूरत के समय बिजली आपूर्ति में कोई बाधा न हो."

...तो ग्रिड फेल हो सकती है

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट तक बिजली बंद कर दीया जलाकर, टार्च या मोबाइल से रोशनी करने की अपील बिजली विभाग की चिंताएं बढ़ा दी हैं. प्रधानमंत्री के इस ऐलान पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कहा कि यदि सभी लाइटों को एक झटके में बंद कर दिया जाए तो इससे ग्रिड फेल हो सकती है. हमारी सभी आपातकालीन सेवाएं रुक जाएंगी और बिजली बहाल करने में एक हफ्ते का समय लग सकता है.



power priyanka
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का ट्वीट




पावर ग्रिड प्रबंधक जुटे ग्रिड की स्थिरता बनाए रखने की तैयारियों में

उधर पीएम मोदी की इस अपील से पावर ग्रिड के प्रबंधकों की चिंता बढ़ गई है. वे इस दौरान ग्रिड की स्थिरता सुनिश्चित करने की तैयारी में जुट गए हैं. ग्रिड के एकीकृत संचालन के लिए जिम्मेदार पावर सिस्टम ऑपरेशन कॉरपोरेशन (पीओएसओसीओ) यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि ग्रिड के संभावित ठप होने के कारण ग्रिड पर कोई दबाव नहीं आए और देश भर में बिजली ठप न हो.

ये भी पढ़ें:

मायावती की बीएसपी विधायकों से मदद की अपील, सीएम योगी ने कहा- धन्यवाद

सीएम योगी का फरमान- भोजन पहुंचने में हुई देरी तो तय करूंगा डीएम की जिम्मेदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 12:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading