Home /News /uttar-pradesh /

यूपी चुनाव में प्रियंका नहीं कर पाएंगी कोई करिश्मा, आंकड़े दे रहे गवाही

यूपी चुनाव में प्रियंका नहीं कर पाएंगी कोई करिश्मा, आंकड़े दे रहे गवाही

Getty Images

Getty Images

लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता से बेदखल होना हो या फिर दिल्ली में कांग्रेस की बुरी हार, पार्टी के नेताओं और कार्यर्ताओं नारा दिया 'प्रियंका लाओ, कांग्रेस बचाओ'. कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भले ही प्रियंका पर भरोसा हो लेकिन जनता की राय इससे अलग है.

अधिक पढ़ें ...
उत्तर प्रदेश की सत्ता से 27 साल तक दूर रही कांग्रेस पार्टी अपनी सियासी जमीन की तलाश में हर दांव आजमा रही है. इसके लिए पार्टी ने पहले सामाजवादी पार्टी से गठबंधन किया और फिर अमेठी और रायबरेली तक सीमित रहने वाली प्रियंका गांधी को स्टार प्रचारक की सूची में शामिल किया गया.

लोकसभा चुनाव में केंद्र की सत्ता से बेदखल होना हो या फिर दिल्ली में कांग्रेस की बुरी हार, पार्टी के नेताओं और कार्यर्ताओं नारा दिया 'प्रियंका लाओ, कांग्रेस बचाओ'. कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं को भले ही प्रियंका पर भरोसा हो लेकिन जनता की राय इससे अलग है. लोगों के मुताबिक प्रियंका की राजनीतिक सक्रियता यूपी में कांग्रेस की खोई हुई सियासी जमीन वापस पाने में कुछ खास मदद नहीं करेगी.

इस मुद्दे पर न्यूज18 ने सोशल मीडिया (फेसबुक और ट्विटर) के जरिए पाठकों की राय जानने की कोशिश की. पाठकों से पूछा गया कि यूपी में कांग्रेस की स्टार प्रचारक होंगी प्रियंका गांधी, क्या इससे कांग्रेस अपनी खोई हुई राजनीतिक जमीन पा सकेगी?



इस सवाल पर लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी, जिसमें अधिकांश लोगों का मानना है कि प्रियंका को स्टार प्रचारक बनाने से कांग्रेस को उसकी सियासी जमीन वापस पाने में सफलता नहीं मिलेगी. फेसबुक पर मिली प्रतिक्रिया के मुताबिक 55 प्रतिशत लोगों का मानना है कि प्रियंका के आने से कांग्रेस को कुछ खास फायदा नहीं होगा. वहीं 40 प्रतिशत लोगों की राय में प्रियंका के आने से कांग्रेस अखिलेश यादव के नेतृत्व में यूपी में सरकार बनाने में सफल रहेगी.

Twitter Image
Twitter Image


वहीं ट्विटर पर मिली प्रतिक्रिया में 56 प्रतिशत लोगों की राय में यूपी में प्रियंका गांधी को चेहरा बनाना कांग्रेस के लिए कुछ खास फायदेमंद नहीं साबित होगी. वहीं 35 पआतिशत लोगों का मानना है कि उनके आने से पार्टी यूपी की सत्ता में 27 साल के बाद वापसी करेगी.

Tags: Priyanka gandhi, Rahul gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर