प्रियंका गांधी ने लिखा सीएम योगी को पत्र, 12460 शिक्षक भर्ती में जल्द नियुक्ति की मांग

प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो)
प्रियंका गांधी. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में 12460 शिक्षक भर्ती को लेकर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने मामले में 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति करने की मांग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 1:08 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने शिक्षक भर्ती को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा है कि 12460 शिक्षक भर्ती (12460 Teachers Recruitment) के अभ्यर्थी हताश और बेरोजगार हैं. उन्हें कोर्ट कचहरी का चक्कर न लगवाकर 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की जल्द नियुक्ति की जाए.

24 जिले शून्य घाेषित होने का उठाया मुद्दा

पत्र में प्रियंका गांधी ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश के बेरोजगार युवा कुछ समय से पूरे प्रदेश में आंदोलनरत हैं. कुछ दिनों पहले ही मैंने 12,460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत की. इस भर्ती में 24 जिले शून्य जनपद घोषित थे, यानि इन जिलों में कोई जगह खाली नहीं थी. मगर अन्य जिलों की वैकेंसीज के लिए इन बच्चों ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया. काउंसिलिंग में हिस्सा लिया इनको विद्यालय आवंटित हुए, नियुक्ति पत्र भी छपे लेकिन मिले नहीं. अब तीन साल बीत जाने के बाद भी इन प्रतिभावान युवाओं की नियुक्ति नहीं हो पाई है.



पूछा- सरकार ने इनके प्रति एक आक्रामक और निर्मम स्वभाव क्यों बनाया है?
प्रियंका ने लिखा है कि ये युवा मजबूरी में कोर्ट-कचहरी के चक्कर काट रहे हैं. इनमें से कई ऐसे हैं, जिनके जीवन संघर्ष से भरे हैं. इनकी दर्दनाक कहानी सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ. मैं समझ नहीं पा रही हूं कि सरकार ने इनके प्रति एक आक्रामक और निर्मम स्वभाव क्यों बनाया है, जबकि यही उत्तर प्रदेश का भविष्य बनाने वाली पीढ़ी है. सरकार इनके प्रति जवाबदेह है.

priyanka letter
प्रियंका गांधी का सीएम योगी को पत्र


मांग- 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति कराने का कष्ट करें

प्रियंका ने आगे लिखा है कि ये कोरोना महामारी इनके ऊपर कहर बरपा रही है. एक तो नौकरी नहीं मिल रही है, ऊपर से महामारी में उनके सामने गहरा आर्थिक संकट खड़ा हुआ है. कई अभ्यर्थी भयानक अवसाद में हैं. मैं आपसे आग्रह करती हूं कि मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए और युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए कृपया 24 शून्य जनपद के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति कराने का कष्ट करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज