लाइव टीवी

जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के विरोध में कल्बे जवाद का प्रदर्शन, फूंका Trump का पुतला

Mohd Shabab | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 13, 2020, 1:54 PM IST
जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के विरोध में कल्बे जवाद का प्रदर्शन, फूंका Trump का पुतला
फूंका Trump का पुतला

इससे पहले शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद के नेतृत्व में निकाले गए कैंडिल मार्च में अमरीका के खिलाफ लोगों में भारी नाराजगी देखी गई. वहीं हाथो में लोगों ने जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की फोटो लेकर उन्हें याद किया.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रविवार देर शाम एक बार फिर अमरीका और ट्रम्प के खिलाफ लोगों का गुस्सा सड़कों पर उतरा. शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने छोटे इमामबाड़ा से घंटाघर तक जलूस निकाला और अमरीका से खिलाफ नारेबाजी की. मौके पर अमरीका और ट्रम्प का पुतला भी फूंका गया. शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की निर्मम हत्या के विरोध में जलूस निकाला था.

जुलूस से पहले ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की याद में एक मजलिस भी रखी गई थी. जिसे खुद मौलाना कल्बे जवाद ने खिताब किया था. इस प्रदर्शन में इकट्ठा हुए सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जलूस निकाला. लोग अपने हाथों में अमरीका के खिलाफ तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शन में सैकड़ों बच्चे भी शामिल थे.

कल्बे जवाद ने किया प्रदर्शन
कल्बे जवाद ने किया प्रदर्शन


इससे पहले भी लखनऊ में ईरानी कमांडर जरनल कासिम की हत्या के विरोध में शिया समुदाय विरोध कर चुका है.. शिया समुदाय प्रधानमंत्री मोदी से भी इस मामले में दखल देने की मांग कर रहा है. इससे पहले शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद के नेतृत्व में निकाले गए कैंडिल मार्च में अमरीका के खिलाफ लोगों में भारी नाराजगी देखी गई. वहीं हाथो में लोगों ने जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी की फोटो लेकर उन्हें याद किया.

पुराने लखनऊ के शीशमहल से निकाले गए कैंडिल मार्च से पहले इमामे जुमा मौलाना कल्बे जवाद ने मजलिस को भी खिताब किया जिसमें बड़ी तादाद में लोगों ने शिरकत की. वहीं शीशमहल से लेकर छोटे इमामबाड़े तक कैंडल मार्च निकालकर लोगों ने अमरीका के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया और इससे पहले भी कासिम सुलेमानी की मौत के बाद लखनऊ में कई जगह प्रदर्शन हुए हैं. छोटे इमामबाड़े में भी इससे पहले मौलाना कल्बे जवाद अमरीका के रवैये पर अपनी नाराजगी जता चुकें हैं. वहीं मौलाना सैफ अब्बास भी इस मामले में भारत से हस्तक्षेप की मांग कर चुके हैं.

ये भी पढे़ं:

UP में कमिश्नर प्रणाली लागू होते ही योगी सरकार ने किए 12 IPS अफसरों के तबादले, देखें लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 1:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर