लाइव टीवी

अयोध्या में धर्मसभा पर शिवपाल ने की राज्यपाल से मांग- सांप्रदायिक सौहार्द नहीं तो बर्खास्त करें योगी सरकार

Kumari ranjana | News18Hindi
Updated: November 25, 2018, 2:29 PM IST
अयोध्या में धर्मसभा पर शिवपाल ने की राज्यपाल से मांग- सांप्रदायिक सौहार्द नहीं तो बर्खास्त करें योगी सरकार
राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते शिवपाल सिंह यादव

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर आश्चर्य व्यक्त किया था कि अयोध्या में धारा 144 के बावजूद भीड़ को एकत्र होने दिया जा रहा है. किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2018, 2:29 PM IST
  • Share this:
अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा शुरू हो गई है. इधर लखनऊ में धर्मसभा के खिलाफ सियासत तेज होती दिख रही है. मामले में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी सेक्युलर प्रमुख शिवपाल सिंह ने विहिप की धर्मसभा पर सवाल खड़े किए हैं. शिवपाल के अनुसार अयोध्या में धारा 144 लागू होने के बावजूद धर्मसभा को अनुमति कैसे दी जा सकती है.

इसी के विरोध में शिवपाल सिंह यादव रविवार को राजभवन तक पैदल मार्च किया. वह पार्टी कार्यालय से कार्यकर्ताओं के साथ निकले और राजभवन तक पहुंचे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने राजभवन गेट पर नारेबाजी की. इस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने राज्यपाल राम नाईक को ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन देने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने कह कि राम मंदिर मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतज़ार करना चाहिये. विवादित जगह पर ही मंदिर की जिद्द क्यों है. नीचे से लेकर ऊपर तक भ्रष्टाचार फैला है. शिवपाल सिंह यादव ने कहा​ कि हमने राज्यपाल से मांग की है कि अगर अयोध्या में सांप्रदायिक सौहार्द सरकार नहीं बनाए रख पा रही है तो प्रदेश सरकार को बर्खास्त करें. वहीं शिया बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी के बयानों पर शिवपाल ने कहा कि वह लालच में है, इसलिए बयानबाजी कर रहे हैं.

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि विपक्ष का काम सड़क पर उतरना है. साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए मैं सड़क पर उतरा हूं.

बता दें इससे पहले शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर आश्चर्य व्यक्त किया था कि अयोध्या में धारा 144 के बावजूद भीड़ को एकत्र होने दिया जा रहा है. किसी भी कीमत पर विवादित भूमि पर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अवहेलना नहीं होनी चाहिए. अगर राज्य व जिला प्रशासन स्थिति को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं तो राज्य में राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए.

 



ये भी पढ़ें: 

VHP की धर्मसभा शुरू, चंपत राय बोले- 92 के बाद खत्म नहीं हुआ राम मंदिर मुद्दा, याद दिलाना जरूरी

विहिप की धर्मसभा में पहुंचा किन्नर अखाड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए अब इंतजार नहीं करेंगे

रामलला दर्शन कर बोले उद्धव ठाकरे, चुनाव के समय सब करते हैं राम-राम, फिर करते हैं आराम

भाजपा ने नहीं 'शिवसेना' ने गिराया था बाबरी मस्जिद का ढांचा: आजम खान

गोरखपुर: सीएम योगी के करीबी बीजेपी नेता के भाई की पीट-पीटकर हत्‍या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2018, 1:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर