शिवपाल यादव की कार्यकर्ताओं को चिट्ठी- चीनी सामान का बहिष्कार करो
Lucknow News in Hindi

शिवपाल यादव की कार्यकर्ताओं को चिट्ठी- चीनी सामान का बहिष्कार करो
शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं से चीनी सामानाें के बॉयकॉट की अपील की है. (file photo)

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने साथियों, लद्दाख की गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद अब समय आ गया है कि चीन (China) को मुंहतोड़ जवाब मिले और उसे न केवल सामरिक बल्कि आर्थिक मोर्चे पर भी माकूल जवाब दिया जाए.

  • Share this:
लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (PSP) केनेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने अपने कार्यकर्ताओं को.पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने चीनी सामानों (Chinese Goods) के बहिष्कार (Boycott) का आह्वान किया है. उन्होंने लिखा है कि साथियों, लद्दाख की गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों की शहादत के बाद अब समय आ गया है कि चीन (China) को मुंहतोड़ जवाब मिले और उसे न केवल सामरिक बल्कि आर्थिक मोर्चे पर भी माकूल जवाब दिया जाए.

मुलायम सिंह यादव ने हमेशा चेताया है

शिवपाल ने लिखा है कि चीन की कायराना हरकत के प्रति देश में बहुत आक्रोश है. धोखा देना चीन की पुरानी आदत है. चीन की चुनौती व खतरे को लेकर आदरणीय मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने हमेशा चेताया है. नेता जी का मानना था कि देश को वास्तविक खतरा चीन से है. लेकिन सभी सरकारें चीन के प्रति उदासीन रहीं हैं. एक तरफ चीन हमारी सीमाओं पर घुसपैठ कर रहा है और भारत के दुश्मनों को प्रश्रय दे रहा है. दूसरी तरफ अपना सस्ता उत्पाद हमें बेचकर न सिर्फ भारतीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों व उत्पादों को नुकसान पहुंचा रहा है बल्कि अपनी रक्षा पंक्ति को मजबूत कर वह इस मुनाफे का प्रयोग सीमा पर हमारे ही जवानों के खिलाफ कर रहा है.



हमें स्वदेशी को अधिक से बढ़ावा देना है
चीन के लिए भारत सबसे बड़ा बाज़ार है और भारत चीन का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है. इसलिए हमें स्वदेशी को अधिक से अधिक बढ़ावा देकर चीन निर्मित उत्पादों का बहिष्कार करना होगा. इससे चीन को आर्थिक नुकसान होगा और हमारा देश आत्मनिर्भर बनेगा. इसी क्रम में हम सरकार से यह मांग करते हैं कि चीनी उत्पादों के आयात पर प्रतिबंध लगे. सरकार द्वारा स्वदेशी कंपनियों को प्रोत्साहन मिले और साथ ही देश में निर्माण कार्य में लगी चाइनीज कंपनियों का ठेका रद्द हो.

इस संबंध में शिवपाल ने ट्वीट भी किया है.



हर जनपद में डीएम को सौंपे ज्ञापन

शिवपाल ने लिखा है, “मैं आप सभी साथियों से आह्वान करता हूं कि चीनी उत्पाद के बहिष्कार को लेकर जन-जागरण में अपना योगदान दें और उक्त विषय पर स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे.”

ये भी पढ़ें:

युवाओं को जेहाद के लिए भड़काने वाला शख्स बरेली से गिरफ्तार, 10 दिन की रिमांड

LAC पर शहीद रीवा के नायक दीपक कुमार का पार्थिव शरीर पहुंचा प्रयागराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading