पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर सख्त हुए CM योगी, अधिकारियों को दिया अगस्त 2020 तक का अल्टीमेटम

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 23, 2019, 3:12 AM IST
पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को लेकर सख्त हुए CM योगी, अधिकारियों को दिया अगस्त 2020 तक का अल्टीमेटम
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

देश का सबसे लंबे एक्सप्रेसवे पर अगस्त, 2020 से ट्रैफिक शुरू हो सकता है.

  • Share this:
देश का सबसे लंबे एक्सप्रेसवे पर अगस्त, 2020 से ट्रैफिक शुरू हो सकता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की मुख्य सड़क का निर्माण अगस्त 2020 तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण जल्द कर इसी साल अगस्त तक शिलान्यास कराने को कहा है.

340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे बनने से लखनऊ से गाजीपुर तक का सफर 6 घंटे में पूरा किया जा सकेगा. अभी यह दूरी तय करने में 8-10 घंटे का वक्त लगता है.

चुनावी भागदौड़ के बाद सीएम योगी ने मंगलवार को 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की समीक्षा की. उत्तरप्रदेश औद्योगिक सड़क विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के सीईओ अवनीश अवस्थी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस में 42 फीसदी से अधिक दूरी में मिट्टी बिछाने का काम पूरा हो गया.

175 हेक्टेयर जमीनअधिग्रहण न होने पर नाराजगी जताते हुए सीएम योगी ने सभी एक्सप्रेसवे से जुड़े जिलाधिकारियों को 30 जून तक जमीन अधिग्रहीत कर यूपीडा को सौंपने के निर्देश दिए हैं. इस बैठक बैठक में मुख्य सचिव अनूपचंद्र पांडेय और प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें-

ANALYSIS: 15 लोकसभा सीटों पर इस तरह बीजेपी को फायदा पहुंचा सकते हैं शिवपाल

लोकसभा चुनाव 2019: इस बार इलेक्शन रिजल्ट में क्यों होगी देर? जानें पूरा मामला
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2019, 3:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...