लाइव टीवी

कांग्रेस से 'बगावत' कर विधानसभा पहुंचने वाली अदिति सिंह को मिली 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 3, 2019, 3:27 PM IST
कांग्रेस से 'बगावत' कर विधानसभा पहुंचने वाली अदिति सिंह को मिली 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा
अदिति सिंह को मिली 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा

हालांकि अदिति सिंह (Aditi Singh) का कहना है कि उनके ऊपर पिछले दिनों रायबरेली में हुए हमले के बाद उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी.

  • Share this:
लखनऊ. पार्टी लाइन से हटकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के मौके पर 36 घंटे के लिए बुलाए गए विधानसभा (UP Assembly) के विशेष सत्र में शामिल हुई रायबरेली से कांग्रेस (Congress) विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh)को सरकार की तरफ से वाई श्रेणी (Y Category) सुरक्षा प्रदान की गई है. कहा जा रहा है कि यह अदिति का कांग्रेस से 'बगावत' का इनाम है और बीजेपी में जाने की शुरुआत की तरह देखा जा रहा है. हालांकि अदिति सिंह का कहना है कि उनके ऊपर पिछले दिनों रायबरेली में हुए हमले के बाद उन्होंने सुरक्षा की मांग की थी.

अदिति सिंह को लेकर चर्चा काफी तेज है, क्योंकि बुधवार को ही कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का लखनऊ में पैदल मार्च था, लेकिन वह उसमें शामिल न होकर बुधवार देर शाम विधानसभा के विशेष सत्र में पहुंच गयी. इतना ही नहीं, उन्होंने सत्र की चर्चा में हिस्सा भी लिया. अब बीजेपी का कहना है कि अगर अदिति बीजेपी के नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में आती हैं तो उनका स्वागत है.

क्या कहा अदिति ने?

कांग्रेस पार्टी की तरफ से अकेले विधानसभा कार्यवाही में पहुंची अदिति ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि प्रदेश में पानी और गरीबी की कई समस्याएं हैं. साफ-सफाई और पानी जैसी समस्याओं पर मैंने हमेशा काम किया. प्रदेश के कई जनपदों में आर्सेनिक पानी की समस्या है, जिसके लिए मैं चाहती हू टंकी लगनी चाहिए। रेन वाटर हार्वेस्टिंग समेत पानी के लिए बड़े पैमाने पर काम होना चाहिए. सौर ऊर्जा और वैकल्पिक ऊर्जा के विभिन्न स्रोतों पर काम होना चाहिए. कांग्रेस की पदयात्रा में शामिल न होकर विशेष सत्र में आने पर अदिति ने कहा "चाहे वह धारा 370 रही हो या अन्य कोई बात, उन्होंने सरकार का समर्थन किया है. मैं एक पढ़ी लिखी विधायक हूं, जो चीज मुझे सही लगी उस पर मैंने अपनी बात रखी है. बता दें कुछ दिन पूर्व ही अदिति के बाहुबली पिता अखिलेश सिंह का निधन हुआ था. जिसके बाद से अदिति सिंह की बीजेपी से नजदीकियां बताई जा रहीं हैं.

अदिति व अन्य पार्टियों के विधायकों के शामिल होने पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा, "अदिति सिंह समेत बसपा के अनिल सिंह और भी अलग दल के कई विधायक आये. गांधी जी की जयंती पर आयोजित इस विशेष सत्र में सबका स्वागत है. विपक्ष शायद गांधी जी को नही मानता है, इसलिए नहीं आया."

ये भी पढ़ें-

'बलात्कारियों को बचा रही योगी सरकार, ये पदयात्रा कांग्रेसियों को देगी ऊर्जा'समाजवादी पार्टी में विलय का समय निकल चुका है: शिवपाल यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 3:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर