Home /News /uttar-pradesh /

Lucknow News: गांधी परिवार के करीबी अल्लू मियां गिरफ्तार, जालसाजी व रंगदारी मांगने का आरोप

Lucknow News: गांधी परिवार के करीबी अल्लू मियां गिरफ्तार, जालसाजी व रंगदारी मांगने का आरोप

Lucknow:  प्रियंका गांधी वाड्रा की कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल होने आया था.

Lucknow: प्रियंका गांधी वाड्रा की कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल होने आया था.

UP News: बता दें कि अमेठी के जगदीशपुर के निहालगढ़ के निवासी कांग्रेस नेता मोहम्मद रफीक उर्फ अल्लू मियां उनकी पत्नी मेहरुनिशा और बेटे आदिल के खिलाफ 8 मई को मुकदमा दर्ज हुआ था.

लखनऊ. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के करीबी अल्लू मियां को लखनऊ (Lucknow) में शनिवार रात को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लखनऊ में पुलिस ने अल्लू मियां को फन मॉल के पास से पकड़ा. रायबरेली के साथ ही अमेठी की राजनीति में कांग्रेस की तरफ से बेहद सक्रिय राहुल गांधी के करीबी अल्लू मियां को लखनऊ में जमीन कब्जा करने, जालसाजी तथा रंगदारी मांगने के आरोप में वजीरगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि अल्लू मियां लखनऊ में प्रियंका गांधी वाड्रा की कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल होने आया था. उसके खिलाफ जमीन कब्जा करने, जालसाजी, रंगदारी मांगने समेत अन्य धाराओं में वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज है.

बता दें कि अमेठी के जगदीशपुर के निहालगढ़ के निवासी कांग्रेस नेता मोहम्मद रफीक उर्फ अल्लू मियां उनकी पत्नी मेहरुनिशा और बेटे आदिल के खिलाफ 8 मई को मुकदमा दर्ज हुआ था. मुकदमा कैसरबाग के कसाईबाड़ा में रहने वाले वैभव श्रीवास्तव ने दर्ज कराया था. वैभव ने तहरीर में आरोर लगाया था कि उन्होंने अगस्त 2019 में गोमतीनगर के विशालखंड में रहने वाली मंजू रावत से उनका खरगापुर स्थित प्लाट खरीदा था. वैभव के साथ ही उस प्लाट में मित्र माजिन खान भी पार्टनर थे.

जालसाजी, रंगदारी मांगने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज

जालसाजी, रंगदारी मांगने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज.

माजिन खान और वह प्लाट पर अपार्टमेंट बनवा रहे थे. इस बीच अल्लू मियां के बेटे आदिल ने दावा किया कि यह प्लाट तो उनका है. उसने फर्जी दस्तावेज के माध्यम से किसी से प्लाट की रजिस्ट्री कराने का दावा किया. इस बात को लेकर विवाद हुआ था. प्लाट छोड़ने के लिए उसने रुपयों की मांग की. मांग पूरी न होने पर धमकी दी थी. वैभव ने बताया कि धमकी से वह बहुत तनाव में था. उसने अधिकारियों को मामले की जानकारी दी.

Tags: Amethi news, BJP, CM Yogi, Congress leader Rahul Gandhi, Lucknow news, Lucknow Police, Priyanka gandhi, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर