Home /News /uttar-pradesh /

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, अमेठी से राहुल और रायबरेली से सोनिया गांधी मैदान में

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, अमेठी से राहुल और रायबरेली से सोनिया गांधी मैदान में

कांग्रेस ने 2019 के आम चुनाव के लिए कुछ लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. इसमें उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की 4 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की 4 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. कांग्रेस पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीतिक तैयारी कर रही है. वह चुनाव जीतने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहती है, इसलिए उसने सभी दलों को पीछे छोड़ते हुए सबसे पहले राहुल गांधी और सोनिया गांधी की लोकसभा सीटों का ऐलान कर चुनावी बिगुल बजा दिया है.

    सूत्रों के मुताबिक सबसे पहले प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करके कांग्रेस ने सपा और बसपा पर गठबंधन के लिए दबाव बढ़ा दिया है. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि कांग्रेस भी गठबंधन में शामिल है और उसे गठबंधन ने दो सीटें दी हैं.

    कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वाले और अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद को सहारनपुर से प्रत्याशी बनाया गया है.

    अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से सोनिया गांधी चुनाव लड़ेंगी. सहारनपुर से इमरान मसूद, बदायूं से सलीम इक़बाल शेरवानी और धौरहरा से जितिन प्रसाद, उन्नाव से अनु टंडन, फर्रूखाबाद से सलमान खुर्शीद, अकबरपुर से राजाराम पाल, जालौन से ब्रिज लाल खबरी, फैज़ाबाद से निर्मल खत्री और कुशीनगर से आरपीएन सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है.​



     

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Congress, Lok Sabha Election 2019, Lucknow news, Politics, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Sonia Gandhi, Uttar Pradesh Politics

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर