होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /राहुल गांधी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! कोर्ट पहुंचा सावरकर पर टिप्पणी करने का मामला

राहुल गांधी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! कोर्ट पहुंचा सावरकर पर टिप्पणी करने का मामला

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दो दिन पहले राजस्थान पहुंची है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दो दिन पहले राजस्थान पहुंची है.

Complaint against Rahul Gandhi in court: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनके द्वारा महाराष्ट्र के आकोला में ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के आकोला मेंं की थी टिप्पणी
इस मामले में राहुल के खिलाफ केस दर्ज करने की है मांग
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अभी राजस्थान में चल रही है

लखनऊ. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ओर से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के आकोला में वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर की गई टिप्पणी उनके लिए मुश्किल का सबब बन सकती है. इस मामले को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है. कोर्ट ने अर्जी मिलने के बाद हजरतगंज पुलिस से रिपोर्ट तलब की है. मामले की अगली सुनवाई दो दिन बाद 8 दिसंबर को होगी. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा वर्तमान में राजस्थान है. भारत जोड़ो यात्रा ने दो दिन पहले राजस्थान में प्रवेश किया है.

राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने की अर्जी में आरोप लगाया है कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के अकोला में सार्वजनिक मंच से वीर सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की. आरोप है कि यह आपत्तिजनक टिप्पणी समाज में द्वेष फैलाने की मंशा से की गई थी. अब एसीजीएम कोर्ट ने हजरतगंज पुलिस से इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है. अगर इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज होता है तो उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं.

सावरकर पर राहुल गांधी का बयान, कहा- माफी मांगकर महात्मा गांधी और अन्य को धोखा दिया

आपके शहर से (लखनऊ)

राहुल गांधी ने सावरकर पर ये लगाया था आरोप
उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने आकोला में सावरकर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने अंग्रेजों की मदद की थी. राहुल ने आरोप लगाया कि कारागार में रहने के दौरान सावरकर ने डर के कारण माफीनामे पर हस्ताक्षर कर महात्मा गांधी और अन्य समकालीन नेताओं को धोखा दिया था. राहुल गांधी इससे पहले भी कई बार सावरकर पर निशाना साध चुके हैं. आकोला में राहुल की टिप्पणी के बाद इस पर सियासत भी गरमाई थी.

4 दिसंबर को राजस्थान पहुंची है राहुल की यात्रा
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 4 दिसंबर को मध्यप्रदेश से राजस्थान पहुंची है. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ जिले से प्रवेश किया है. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा 6 जिलों की 33 विधानसभाा क्षेत्रों को कवर करेगी. राजस्थान में राहुल की यात्रा का आज दूसरा दिन है. आज राहुल की यात्रा झालवाड़ जिले से कोटा जिले में प्रवेश करेगी. राजस्थान प्रवेश पर आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Lucknow news, Rahul gandhi, Uttar pradesh news, Veer savarkar

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें