Home /News /uttar-pradesh /

राहुल गांधी ने कुमार आशीष को सचिव पद से हटाया, सचिन नाइक बनाए गए सचिव

राहुल गांधी ने कुमार आशीष को सचिव पद से हटाया, सचिन नाइक बनाए गए सचिव

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल प्रभाव से पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कुमार आशीष को पद से हटा दिया है. उनकी जगह अब सचिन नाइक राष्ट्रीय सचिव बनाकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को सहयोग करने को कहा गया है.

अधिक पढ़ें ...
    विवाद से पल्ला झाड़ते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल प्रभाव से पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कुमार आशीष को पद से हटा दिया है. उनकी जगह अब सचिन नाइक राष्ट्रीय सचिव बनाकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को सहयोग करने को कहा गया है. मंगलवार को ही कुमार आशीष को कांग्रेस ने सचिव बनाया था. बिहार में जेडीयू और भाजपा ने आशीष की नियुक्ति को बड़ा मुद्दा बना लिया था, जिसके कारण कांग्रेस को जबाब देते नहीं बन रहा था, इसलिए पार्टी ने 24 घंटे के अंदर ही कुमार आशीष को पद से मुक्त कर दिया.

    कांग्रेस ने यूपी में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग के लिए तीन-तीन सचिव नियुक्त किए हैं. जुबैर खान, कुमार आशीष और बाजीराव खाडे को सचिव की जिम्मेदारी देकर प्रियंका गांधी का सहयोग करने के लिए कहा गया. इनमें कुमार आशीष बिहार से हैं और वे यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. दरअसल करीब पेपर लीक मामले में 14 साल पहले उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

    जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने सवाल उठाते हुए कहा कि कैसे लोगों को राष्ट्रीय सचिव बनाया जा रहा है. कुमार आशीष अपराधी प्रवृत्ति का रहा है और कई बार जेल जा चुका है. ऐसे दागियों को प्रियंका गांधी के साथ लाया जा रहा है. गौरतलब है कि अशोक चौधरी कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष भी रह चुके हैं.

    हालांकि कुमार आशीष के करीबी सूत्रों के मुताबिक, राष्ट्रीय सचिव बनाकर प्रियंका के साथ जोड़े जाने से तमाम विरोधी परेशान होकर एक उस पुराने मामले को उठा रहे हैं, जिसमें पुलिस ने उन्हें गलत फंसाया था.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Jyotiraditya Madhavrao Scindia, Politics, Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Uttar Pradesh Politics

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर