Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ के मधुरिमा स्वीट्स ग्रुप के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी, करोड़ों की GST चोरी का खुलासा

लखनऊ के मधुरिमा स्वीट्स ग्रुप के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी, करोड़ों की GST चोरी का खुलासा

लखनऊ में प्रतिष्ठित मधुरिमा स्वीट्स ग्रुप के कई ठिकानों पर करोड़ों की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है.

लखनऊ में प्रतिष्ठित मधुरिमा स्वीट्स ग्रुप के कई ठिकानों पर करोड़ों की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है.

Lucknow News: लखनऊ के मधुरिमा स्वीट्स के ठिकानों पर छापेमारी में 1.63 करोड़ रुपये की नगदी बरामद की गई है. केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर, प्रधान आयुक्त कार्यालय, लखनऊ की इस छापेमारी में करोड़ों की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के मधुरिमा स्वीट्स ग्रुप (Madhurima Sweets Froup) पर करोड़ों की जीएसटी (GST) चोरी का खुलासा हुआ है. केंद्रीय जीएसटी, लखनऊ की टीम ने विभूतिखण्ड सहित ग्रुप के अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है. प्रधान आयुक्त के निर्देश में करीब 45 अधिकारियों की टीम ने प्रतिष्ठान के विभूतिखण्ड सहित 8 अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्यवाही की.

कार्यवाही के दौरान 1.63 करोड़ रुपये की नगदी बरामद की गई. छापे के दौरान भारी मात्रा में संदिग्ध दस्तावेजों की भी बरामदगी हुई है. टीम को फर्म द्वारा की गई वृहद् टैक्स चोरी का खुलासा होने की उम्मीद है. फर्म ने अपनी देयता स्वीकार करते हुए एक करोड़ के भुगतान की कार्यवाही शुरु कर दी है, जिसमें से 45 लाख रुपये का भुगतान मौके पर ही सरकारी खजाने में कर दिया गया है.



1.63 करोड़ रुपये की नगदी बरामद, की गई सीज

केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर, प्रधान आयुक्त कार्यालय, लखनऊ ने राजधानी में स्थित बड़े प्रतिष्ठान मधुरिमा स्वीट्स के विभूतिखण्ड एवं अन्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की. ये छापेमारी इस सूचना मिलने के बाद की गई थी कि मधुरिमा स्वीट्स द्वारा बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी की जा रही है. प्रधान आयुक्त के निर्देश में लगभग 45 अधिकारियों की टीम ने सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्यवाही की. इस दौरान 1.63 करोड़ रुपये की नगदी बरामद की गई, जो सीज़ कर ली गई. छापे के दौरान भारी मात्रा में संदिग्ध दस्तावेजों की भी बरामदगी की गई, जिससे फर्म द्वारा की गई वृहद् टैक्स चोरी का खुलासा होने की उम्मीद है.

45 लाख का भुगतान मौके पर ही किया

फर्म ने अपनी देयता स्वीकार करते हुए एक करोड़ के भुगतान की कार्यवाही शुरु कर दी है, जिसमें से 45 लाख रुपये का भुगतान मौके पर ही सरकारी खजाने में कर दिया गया. विभाग का प्रारंभिक आंकलन है कि कुल टैक्स चोरी कई करोड़ो में है, आगे की जांच जारी है. विभाग ने आगे भी करअपवंचकों के विरुद्द इसी तरह की कड़ी कार्यवाही जारी रखने के संकेत दिए हैं.

Tags: Gst latest news in hindi, Lucknow News Update, UP news updates, Uttarpradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर