Home /News /uttar-pradesh /

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में हो रही बारिश से बदला मौसम, तेज हवाओं ने बढ़ा दी ठंड

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में हो रही बारिश से बदला मौसम, तेज हवाओं ने बढ़ा दी ठंड

UP Weather Update: मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक के अनुसार, आने वाले दो से तीन दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा.

UP Weather Update: मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक के अनुसार, आने वाले दो से तीन दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा.

UP Weather Alert: बुंदेलखंड के बांदा तथा पास के जिलों में बारिश हो रही है. कानपुर में भी तेज हवा के साथ बारिश ने गलन को बढ़ा दिया है. ब्रज क्षेत्र में भी मौसम बदला है. यहां के कई जिलों में बूंदाबांदी तो कहीं पर तेज बारिश हो रही है. ताजनगरी आगरा में बूंदाबांदी हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 8 और 9 जनवरी को बारिश के असर रहेंगे. दोनों दिन बारिश रुक रुककर होगी. जबकि 10 जनवरी को मौसम साफ होने के आसार है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत कई जिलों में पिछले कुछ समय से हो रही बारिश (Rainfall) ने जनजीवन प्रभावित कर दिया ​है. कभी रिमझिम बारिश की बूंदे तो कभी झमाझम बारिश होने लगती है. शनिवार सुबह हल्की बारिश और तेज हवा ने भी ठंड (Cold) को बढ़ा दिया है. मौसम विभाग (Weather Department) का अनुमान है कि रविवार को भी अधिकांश जगह पर हल्की या तेज बारिश होगी. मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है. लखनऊ में आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, आने वाले दो से तीन दिनों तक मौसम इसी तरह बना रहेगा.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ ही ब्रज क्षेत्र और रूहेलखंड में बारिश जारी है. मेरठ और आसपास के जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मुजफ्फरनगर में बारिश से सर्दी बढ़ गई है वैसे भी तीन दिन से ठीक से धूप नहीं निकली है. बारिश से दैनिक कार्य प्रभावित हुए हैं. वहीं फसलों पर भी प्रभाव पड़ा है. बरेली में हल्की बारिश हो रही है तो पीलीभीत व बदायूं में बादल छाए हैं. शाहजहांपुर में मौसम खुला है. मुरादाबाद और आसपास बूंदाबांदी हो रही है. अभी तक बादल छाए हैं धूप नहीं निकली है. गांव में लोग अलाव जलाकर ठंड से संघर्ष करने के प्रयास में हैं.

UP Chunav 2022: यूपी में 150 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स संभालेगी विधानसभा चुनाव की कमान, 10 जनवरी को करेंगे फ्लैग मार्च

बुंदेलखंड के बांदा तथा पास के जिलों में बारिश हो रही है. कानपुर में भी तेज हवा के साथ बारिश ने गलन को बढ़ा दिया है. ब्रज क्षेत्र में भी मौसम बदला है. यहां के कई जिलों में बूंदाबांदी तो कहीं पर तेज बारिश हो रही है. ताजनगरी आगरा में बूंदाबांदी हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 8 और 9 जनवरी को बारिश के असर रहेंगे. दोनों दिन बारिश रुक रुककर होगी. जबकि 10 जनवरी को मौसम साफ होने के आसार है.

Tags: Bad weather, Cold wave, Lucknow news, Rainfall, UP CM, UP news, UP Weather, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर