यूपी में बारिश का कहर जारी, 24 घंटे में हुई पांच लोगों की मौत

आंचलिक मौसम केन्‍द्र की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक हिस्‍से मानसूनी बारिश से तर-बतर रहे. इस अवधि में नानपारा में सबसे ज्‍यादा 10 सेंटीमीटर वर्षा हुई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 10:24 PM IST
यूपी में बारिश का कहर जारी, 24 घंटे में हुई पांच लोगों की मौत
यूपी में बारिश का कहर (file Photo)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 12, 2018, 10:24 PM IST
उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिमी मानसून का जोर बरकरार है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्‍य के अनेक हिस्‍सों में बारिश हुई. इस दौरान राज्‍य में हुए वर्षाजनित हादसों में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी. प्रदेश के राहत आयुक्‍त के कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक बस्‍ती में रविवार को हुए वर्षाजनित हादसों में तीन लोगों तथा कन्‍नौज में एक व्‍यक्ति की मौत हो गयी. इसके अलावा मुजफ्फरनगर में कल एक व्‍यक्ति की मृत्‍यु हो गयी थी. बारिश के कारण प्रदेश में कम से कम 111 मकान क्षतिग्रस्‍त हो गये। इनमें भदोही में स्थित 74 तथा फर्रूखाबाद में 25 मकान शामिल हैं.

इस बीच, आंचलिक मौसम केन्‍द्र की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक हिस्‍से मानसूनी बारिश से तर-बतर रहे. इस अवधि में नानपारा में सबसे ज्‍यादा 10 सेंटीमीटर वर्षा हुई. इसके अलावा भटपुरवाघाट, नरैनी और बदायूं में नौ-नौ, कायमगंज में आठ, फतेहगढ़, रामनगर, सम्‍भल, बरेली, बुढ़ाना तथा नजीबाबाद में सात-सात सेंटीमीटर और शारदानगर, सिधौली, बनी, सिरौली गौसपुर और सहसवान में छह-छह सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी.(कल ठप हो सकती है दिल्ली-नोएडा के बीच ऑटो सर्विस, खत्म हो रहा है परमिट)

पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को इस बारिश से राहत मिली है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्‍य के गोरखपुर, फैजाबाद, बरेली, लखनऊ और आगरा मण्‍डलों में अधिकतम तापमान सामान्‍य से काफी नीचे दर्ज किया गया. अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्‍य के ज्‍यादातर इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। कुछ स्‍थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा भी हो सकती है. (बागपत में कांवड़ लाने वाले मुस्लिम युवक को नमाज पढ़ने से रोकने पर विवाद)

इधर, केन्‍द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी), अयोध्‍या और तुर्तीपार (बलिया) में अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इसके अलावा शारदा नदी का भी जलस्‍तर पलियाकलां में लाल चिह्न के पार बना हुआ है. (फिल्‍मी अंदाज में प्रेम में मर कर जिंदा हुई यूपी की यह युवती)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर