सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र की रक्षा की है: राज बब्बर

कर्नाटक मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र की रक्षा की है.


Updated: May 18, 2018, 5:10 PM IST
सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र की रक्षा की है: राज बब्बर
राज बब्बर (फाइल फोटो)

Updated: May 18, 2018, 5:10 PM IST
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कर्नाटक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. कांग्रेस का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र की रक्षा की है और कर्नाटक में कांग्रेस के पास सरकार बनाने के लिए विधायकों की जरूरी संख्या है. राज बब्बर आज लखनऊ में कर्नाटक के संकट को लेकर धरने पर बैठे हैं.

दरअसल, कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने के आमंत्रण के खिलाफ कांग्रेस-जेडीएस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने कल शाम 4 बजे फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है.

इससे पहले येदियुरप्पा को शपथ लेने से रोकने के लिए कांग्रेस और जेडीएस ने बुधवार रात सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी और तुरंत सुनवाई की अपील की थी. मामले की सुनवाई के लिए आधी रात के बाद कोर्ट खुला था. जस्टिस एके सीकरी, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस बोबड़े की बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि वे येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण को रोक नहीं सकते हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर