लाइव टीवी

आरके तिवारी बने यूपी के मुख्य सचिव, अब तक कार्यवाहक की भूमिका में थे

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 12:34 PM IST
आरके तिवारी बने यूपी के मुख्य सचिव, अब तक कार्यवाहक की भूमिका में थे
राजेंद्र कुमार तिवारी उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव बने हैं

बता दें राजेंद्र कुमार तिवारी (Rajendra Kumar Tiwari) अब तक मुख्य सचिव पद की कार्यवाहक जिम्मेदारी के साथ ही कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा का पद भी संभाल रहे थे.

  • Share this:
लखनऊ. महीनों के इंतजार के बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) को पूर्णकालिक मुख्य सचिव (Chief Secretary) मिल गया है. योगी सरकार (Yogi Governmeny) ने अनूप चंद्र पांडेय (Anoop Chandra Pandey) के रिटायर होने के बाद से अब तक मुख्य सचिव पद पर कार्यवाहक के तौर पर कार्य कर रहे राजेंद्र कुमार तिवारी (Rajendra Kumar Tiwari) को ही ये जिम्मेदारी सौंप दी है. शासन की तरफ से इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया गया है. बता दें राजेंद्र कुमार तिवारी अब तक मुख्य सचिव पद की कार्यवाहक जिम्मेदारी के साथ ही कृषि उत्पादन आयुक्त एवं अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा का पद भी संभाल रहे थे.

आमतौर पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ऐसा कम ही देखने को मिला है, जब इतने बड़े प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी टीम को लीड करने वाले मुख्य सचिव भी पिछले कई महीनों से कार्यकारी रहे. बता दें कि 31 अगस्त, 2019 को अनूप चंद्र पांडेय के रिटायर होने के बाद मुख्य सचिव की खोज शुरू हुई थी. कार्यकारी के तौर पर राजेंद्र कुमार तिवारी को उस समय ये जिम्मेदारी दी गई थी. हालांकि तभी से चल रही मुख्य सचिव बनने की रेस में भी राजेंद्र तिवारी ही प्रबल दावेदार माने जाते थे.

ये भी पढ़ें:

बाबरी मस्जिद के मलबे की मांग को लेकर अगले 10 दिन में दायर हो सकती है याचिका

सीएम योगी का निर्देश- पुलवामा शहीदों के घर पर श्रद्धांजलि अर्पित करें डीएम, SP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर