वर्चुअल बैठक में राजनाथ सिंह ने कही दिल की बात 'मन बहुत करता है लेकिन नहीं आ पाता हूं लखनऊ'
Lucknow News in Hindi

वर्चुअल बैठक में राजनाथ सिंह ने कही दिल की बात 'मन बहुत करता है लेकिन नहीं आ पाता हूं लखनऊ'
भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की फाइल फोटो (PTI)

राजनाथ सिंह ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में 237 अंक की उछाल प्राप्त कर लखनऊ 12वें स्थान पर पहुंच गया है. थोड़ी और मेहनत करें और अगले वर्ष लखनऊ को देश में पहला स्थान दिलाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 10:09 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) लखनऊ महानगर के पश्चिम विधानसभा के कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों और सामाजिक क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ वर्चुअल बैठक (Virtual Meeting) को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि बहुत दिली इच्छा होती है कि लखनऊ (Lucknow) आकर आप सबसे जीवंत संपर्क करूं, लेकिन फिर यह सोच कर नहीं आता हूं कि वहां बड़ी संख्या में मिलने के लिए लखनऊवासी और कार्यकर्ता एकत्र हो जाते हैं, जिससे फिलहाल कोरोना महामारी (Corona epidemic) फैलने का डर बना हुआ है.

कोरोना काफी हद तक काबू में

वर्चुअल बैठक में रक्षा मंत्री (Defense Minister) ने कहा कि यह कोरोना महामारी वैश्विक महामारी है, लेकिन हमारी केंद्र और प्रदेश सरकारों की पहल के कारण यह आज काफी हद तक काबू में है. विश्व के अन्य देशों के मुकाबले हमारे देश में कोरोना महामारी से मृत्यु दर 1.28 प्रतिशत है और रिकवरी दर भी काफी ज्यादा है. इस महामारी के दौरान केंद्र सरकार ने 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मुफ्त राशन और मुफ्त गैस सिलेंडर देने का काम किया है, और अब यह योजना नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है.



स्वच्छता में थोड़ी मेहनत और
हमें यह जानकारी प्राप्त कर बेहद सुखद अनुभूति हुई कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में 237 अंक की उछाल प्राप्त कर लखनऊ 12वें स्थान पर पहुंच गया है. जबकि शुरू में यह 249वें स्थान पर था. मेरा लखनऊ के सभी जनप्रतिनिधियों, पार्षदों और नगर निगम के कर्मचारियों से कहना है कि थोड़ी और मेहनत करें और अगले वर्ष लखनऊ को स्वच्छता सर्वेक्षण में सारे देश में पहला स्थान दिलाएं.

बूथ सत्यापन के वक्त भी कोरोना गाइडलाइन फॉलो करें

हमें जानकारी मिली है कि इस समय लखनऊ महानगर के कार्यकर्ता बूथ सत्यापन का कार्य भी कर रहे हैं. सभी कार्यकर्ताओं से कहना है कि वह सावधानी बरतते हुए 2 गज की दूरी, मास्क और आवश्यक बचाव करते हुए संपर्क करें. राजनाथ सिंह को सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने लखनऊ पश्चिम में कराए जा रहे विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी दी. दिवाकर त्रिपाठी ने बताया पश्चिम विधानसभा में 3 फ्लाईओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा हो जाएगा और उस पर आवागमन कुछ ही महीनों में चालू हो जाएगा. इसके साथ-साथ आलमनगर रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण और आलमनगर से उतरेठिया वाया ट्रांसपोर्ट नगर रेलवे डबल लाइन का कार्य प्रगति पर है. लखनऊ से शाहजहांपुर तक छः लेन सड़क का भी कार्य जारी है. लखनऊ से कानपुर एक्सप्रेस-वे का कार्य भी प्रगति पर है. पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में हैदर कैनाल पर एसटीपी बन रहा है. दौलतगंज के लिए 298 करोड़ का टेंडर भी हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज