होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

लखीमपुर मामले पर CM योगी के एक्शन की राकेश टिकैत ने की तारीफ, कहा- हाईपावर डेलीगेशन ने सुलझा दिया मामला

लखीमपुर मामले पर CM योगी के एक्शन की राकेश टिकैत ने की तारीफ, कहा- हाईपावर डेलीगेशन ने सुलझा दिया मामला

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर मामले के समाधान पर राकेश टिकैत ने सीएम योगी की तारीफ की.

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर मामले के समाधान पर राकेश टिकैत ने सीएम योगी की तारीफ की.

Lakhimpur Kheri Violence: भाकियू नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर हिंसा के शीघ्र समाधान पर कहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिम्मेदार अफसरों को मौके पर भेजा, ताकि समस्या का त्वरित समाधान हो सके.

लखनऊ/लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान मचे बवाल और उसके बाद सियासी गहमा-गहमी अब थमती नजर आ रही है. घटना के 24 घंटे के भीतर यूपी सरकार ने प्रभावित किसानों को 45-45 लाख रुपये का मुआवजा और घटना की न्यायिक जांच का आदेश दे दिया. इसके साथ ही लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों का गुस्सा शांत हुआ. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत लगातार सरकार के अधिकारियों के साथ संपर्क में रहे. सरकार के साथ किसानों की बातचीत के बाद राकेश टिकैत ने प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की.

राकेश टिकैत ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में कहा कि लखीमपुर खीरी में मचे बवाल के बाद प्रदेश सरकार ने तत्काल माहौल को देखते हुए संज्ञान लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए और पूरे मामले की खुद मॉनिटरिंग की. टिकैत ने कहा कि सीएम योगी ने घटना के बाद जिम्मेदार अफसरों को पूरी पावर के साथ मौके पर भेजा, ताकि वे किसानों की बात समझकर उचित निर्णय ले सकें. योगी सरकार ने इन अधिकारियों को पूरी स्वतंत्रता दी, ताकि वे किसानों की समस्या को समझें और उसके बाद निर्णय लें. यही वजह है कि इस पूरे मामले का 24 घंटे के भीतर समाधान हो सका.

आपको बता दें कि लखीमपुर में रविवार को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के विवादित बयान के खिलाफ बड़ी संख्या में किसान प्रदर्शन करने जुटे थे. इसी दौरान आरोप है कि केंद्रीय मंत्री के बेटे के समर्थकों ने किसानों की भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद किसानों ने भाजपा समर्थकों पर हमला कर दिया, जिसमें भी 3-4 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद पूरे लखीमपुर में तनाव फैल गया, जिस पर संज्ञान लेते हुए सरकार ने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर समेत कई अधिकारियों को मौके पर भेजा था.

लखीमपुर में हुई घटना को लेकर मचे बवाल से सोमवार को पूरी यूपी में सियासी हलचल बढ़ी रही. विपक्षी दलों के नेताओं ने योगी सरकार के ऊपर किसानों की हत्या करने का आरोप लगाया. इसको लेकर सपा, कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने प्रदर्शन भी किया. पुलिस-प्रशासन ने विपक्षी नेताओं को लखीमपुर जाने से रोका, जिसको लेकर भी रोष व्यक्त किया गया.

Tags: CM Yogi Adityanath, Lakhimpur Kheri Farmer Protest, Rakesh Tikait

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर