Home /News /uttar-pradesh /

raksha bandhan 2022 women will be able to travel free of cost in up roadways buses on rakhi festival says cm yogi adityanath

रक्षा बंधन पर UP की बहनों को CM योगी आदित्यनाथ का तोहफा, 48 घंटे के लिए बस सेवा की फ्री

रक्षाबंधन पर महिलाएं रोडवेज की बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी: योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

रक्षाबंधन पर महिलाएं रोडवेज की बसों में निशुल्क सफर कर सकेंगी: योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

Raksha Bandhan Free Bus Service in UP: उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ: रक्षा बंधन के अवसर पर यूपी की महिलाओं को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं की यात्रा निशुल्क करने का फैसला किया है. यानी राखी के दिन किसी भी महिला को टिकट लेने की कोई जरूरत नहीं है. वे 48 घंटे तक आराम से मुफ्त में सफर कर अपने भाइयों को राखी बांधने आ-जा सकती हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बाबत शुक्रवार को एक बयान जारी किया, जिसके मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी.

Koo App

#UPCM @myogiadityanath ने ’रक्षाबंधन’ के पावन अवसर पर UPSRTC की बसों में प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए निःशुल्क आवागमन की सुविधा की घोषणा की है। आजादी के ’अमृत महोत्सव’ के क्रम में निःशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध होगी। दिनांक 10 अगस्त की रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त की रात्रि 12 बजे तक माताओं-बहनों द्वारा निःशुल्क बस सेवा का लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 5 Aug 2022


सरकार ने बताया कि रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए 10 अगस्त रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त रात्रि 12 बजे तक निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी. इधर, रक्षा बंधन समेत आगामी त्योहारों को देखते हुए ग्रेटर नोएडा और नोएडा स्थित उत्तर प्रदेश रोडवेज के डिपो से लंबी दूरी के विभिन्न जगहों के लिए बसें चलाई जाएंगी.

अधिकारियों की मानें तो ग्रेटर नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ललित श्रीवास्तव ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे, ताकि यात्रियों को समय पर बस मिल सके. उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना करने की तैयारी है.

Tags: Lucknow news, Raksha bandhan, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर