होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: रमापति शास्त्री ने राजभवन में लिया प्रोटेम स्पीकर की शपथ, CM योगी भी रहे मौजूद

UP: रमापति शास्त्री ने राजभवन में लिया प्रोटेम स्पीकर की शपथ, CM योगी भी रहे मौजूद

Lucknow News: गोंडा जिले की मनकापुर सीट से विधायक रमापति शास्त्री 1974 में पहली बार छठी विधानसभा के लिए विधायक निर्वाचित हुए थे. (File photo)

Lucknow News: गोंडा जिले की मनकापुर सीट से विधायक रमापति शास्त्री 1974 में पहली बार छठी विधानसभा के लिए विधायक निर्वाचित हुए थे. (File photo)

UP News: गोंडा जिले की मनकापुर सीट से विधायक रमापति शास्त्री 1974 में पहली बार छठी विधानसभा के लिए विधायक निर्वाचित हुए ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar pradesh assembly) के लिए रमापति शास्त्री (Ramapati Shastri) को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. गवर्नर आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) शनिवार को राजभवन में रमापति शास्त्री ने प्रोटेम स्पीकर की शपथ ग्रहण दिलाई. इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी मौजूद रहे. असल में प्रोटेम स्पीकर के लिए 17 नाम भेजे गए थे. इनमें से मनकापुर विधानसभा से विधायक रमापति शास्त्री को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. गौरतलब है कि गोंडा की मनकापुर विधानसभा से रमापति शास्त्री ने हाल ही में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी सपा के रमेश गौतम को 42,396 हजार मतों से हराया था. रमापति शास्त्री योगी सरकार-1 में समाज कल्याण मंत्री थे.

गोंडा जिले की मनकापुर सीट से विधायक रमापति शास्त्री 1974 में पहली बार छठी विधानसभा के लिए विधायक निर्वाचित हुए थे. शास्त्री 7वीं, 10वीं, 11वीं, 12वीं, 14वीं और 17वीं विधानसभा में विधायक रहे. रमापति शास्त्री कल्याण सिंह सरकार में समाज कल्याण और राजस्व मंत्री रहे. मायवती और कल्याण सिंह सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे. योगी सरकार में भी शास्त्री समाज कल्याण मंत्री थे. 18वीं विधानसभा में शास्त्री आठवीं बार विधायक निर्वाचित हुए है. सदन के सबसे वरिष्ठ विधायक होने के कारण उन्हें प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है.

Yogi Sarkar 2.0: जयवीर सिंह को मंत्री बनाने के पीछे बीजेपी की है बड़ी प्लानिंग, समझें पूरा खेल

आपके शहर से (लखनऊ)

इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी थी. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे. इस अवसर पर राज्यपाल ने 2 उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. उन्होंने मुख्यमंत्री की ही मंत्रणा से नियुक्त किए गए 16 कैबिनेट मंत्रियों 14 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा 20 राज्य मंत्रियों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी.

Tags: Akhilesh yadav, Anandiben Patel, BJP, BSP chief Mayawati, CM Yogi, Gonda news, Lucknow News Today, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP news, Yogi government

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें