होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /रामपुर उपचुनाव: 20वें राउंड तक सपा के आसिम रजा ने बनाई थी बढ़त, आखिरी राउंड बीजेपी प्रत्याशी से 30 हजार वोट से हारे, जानें

रामपुर उपचुनाव: 20वें राउंड तक सपा के आसिम रजा ने बनाई थी बढ़त, आखिरी राउंड बीजेपी प्रत्याशी से 30 हजार वोट से हारे, जानें

रामपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के आसिम रजा को 33 हजार वोटों से चुनाव हरा दिया. File Photo

रामपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के आसिम रजा को 33 हजार वोटों से चुनाव हरा दिया. File Photo

Rampur assembly byPoll 2022: उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा ...अधिक पढ़ें

Rampur By Election Result 2022 Live: उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने जीत हासिल की. उन्होंने सपा प्रत्याशी आसिम रजा को लगभग 33 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से चुनाव हरा दिया. रामपुर सीट पर यह उलटफेर 21वें राउंड से कुछ इस तरह हुआ कि परिणाम सामने आए जिसमें सपा प्रत्याशी लगातार पिछड़ता चला गया और और आखिरी राउंड तक भाजपा ने बड़ी बढ़त बना ली. 17 वें राउंड तक सपा को 7 हजार से ज्यादा वोटों की लीड थी.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना को लेकर सुबह से ही सुरक्षा के इंतजाम रहे. यह सीट आजम खान का गढ़ मानी जाती है. इस सीट पर सभी की निगाहें बनी हुईं थीं और शुरुआती बढ़त बनाए रखने के साथ सपा के जीतने की चर्चाएं हो रही थीं, लेकिन मतों की गिनती जैसे जैसे आगे बढ़ी सपा प्रत्याशी पिछड़ता चला गया. 21वें राउंड में भाजपा के प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के आसिम रजा को पछाड़ते हुए बढ़त बना ली. 20 राउंड तक सपा के प्रत्याशी आसिम राजा आगे चल रहे थे, लेकिन अंतिम परिणाम आने तक वह इतने पिछड़े कि भाजपा ने उन्हें 33 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया.

कैसे पिछड़ती गई सपा

आपके शहर से (लखनऊ)

15वें राउंड की गिनती तक रामपुर विधानसभा उपचुनाव में सपा के प्रत्याशी आसिम रजा भाजपा के आकाश सक्सेना से 5,253 वोटों से आगे चल रहे थे. आसिम रजा को 23,847 और आकाश सक्सेना को 18,594 वोट थे. इसके बाद 16 राउंड में सपा के प्रत्याशी आसिम रजा भाजपा के आकाश सक्सेना से 6,375 वोटों से आगे हो गए. 17 राउंड के बाद सपा 7,627 वोटों से हो गई.

20वें राउंड से बदलने लगे रुझान
20वें राउंड में भाजपा और सपा के बीच वोटों का अंतर बेहद कम हो गया. इस राउंड में भाजपा के आकाश सक्सेना को 29,672 और आसिम रजा को 31,106 वोट मिले. मतों का अंतर 7 हजार से घटकर 1,434 हो गया.

21वें राउंड में पिछड़े आसिम रजा
21वें राउंड में भाजपा के प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के आसिम रजा को पछाड़ते हुए 3 हजार से अधिक वोटों की बढ़त बना ली. 21वें राउंड तक भाजपा को 35,091 और सपा को 31,930 वोट मिले. 25वें राउंड में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने सपा के आसिम रजा के पछाड़ते हुए 9,065 वोटों की बढ़त बना ली. इसके बाद भाजपा लगातार बढ़ती चली गई और सपा को करीब 33 हजार के भारी अंतर से चुनाव हरा दिया.

Tags: Akhilesh yadav, Azam Khan, Rampur news, Samajwadi party, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें