Assembly Banner 2021

UP: सपा सांसद आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से खुश योगी सरकार, रामपुर DM को मिला 2 साल का एक्सटेंशन

आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से खुश योगी सरकार (File photo)

आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से खुश योगी सरकार (File photo)

बता दें कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) और उनका बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2021, 3:49 PM IST
  • Share this:
लखनऊ/रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद (MP) मोहम्मद आजम खान (Mohammad Azam Khan) पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करने वाले वाले रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह को योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ा गिफ्ट दिया है. यूपी सरकार ने मंगलवार को प्रतिनियुक्ति 2 साल के लिए और बढ़ा दी है. सिक्किम कैडर के 2005 बैच के आईएएस अधिकारी आंजनेय कुमार पिछले 6 वर्षों से यूपी में प्रतिनियुक्ति पर हैं. अब वह 14 फरवरी 2023 तक यूपी में ही बने रहेंगे.

इससे पहले सपा शासनकाल में यूपी में प्रतिनियुक्ति पर आए थे. वहीं रामपुर में तैनाती के दौरान डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जा की गई कई जमीनों को खाली करवाया गया है. गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था, वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए.

Unnao News: पंचायत चुनाव से पहले टॉयलेट की दीवार पर लिखा स्वतंत्रता सेनानी का नाम, जांच के आदेश



इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं. आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनका बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान और उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज