पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति PGI शिफ्ट किए गए, HC में केजीएमयू की रिपोर्ट के बाद फैसला
Lucknow News in Hindi

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति PGI शिफ्ट किए गए, HC में केजीएमयू की रिपोर्ट के बाद फैसला
पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति का अस्पताल बदल दिया गया है.. (File Photo)

केजीएमयू, लखनऊ में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के खतरे के चलते गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) ने अस्पताल बदलने की अर्ज़ी दी थी. इस पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में केजीएमयू प्रशासन ने अपने यहां कोरोना संक्रमण के ख़तरे से इंकार नहीं किया था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. रेप केस (Rape Case) में जेल में बंद और वहां से बीमार होने के चलते केजीएमयू (KGMU) में इलाज करा रहे पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति (Gayatri Prajapati) को पीजीआई, लखनऊ (PGI Lucknw) शिफ्ट किया गया है. केजीएमयू में कोरोना संक्रमण (COVID-19 Infection) के खतरे के चलते गायत्री प्रजापति ने अस्पताल बदलने की अर्ज़ी दी थी. इस पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में केजीएमयू प्रशासन ने अपने यहां कोरोना संक्रमण के ख़तरे से इंकार नहीं किया था. केजीएमयू की रिपोर्ट के बाद गायत्री प्रजापति का अस्पताल बदल दिया गया है.

बता दें रेप के मामले में मार्च 2017 से गायत्री प्रजापति जेल में बंद हैं. यहां से वह इलाज के लिए जेल से केजीएमयू में भर्ती थे. दरअसल गायत्री की अपील पर हाईकोर्ट ने केजीएमयू से पूछा था कि क्या गायत्री को केजीएमयू में कोरोना इंफेक्शन होने का ख़तरा है? इस पर हाईकोर्ट में केजीएमयू की ओर से दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्‍पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज होता है. इसलिए यहां भर्ती या आने जाने वाले किसी भी मरीज को कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक है. केजीएमयू की इस रिपोर्ट पर जस्टिस अनिल कुमार ने सरकारी वकील से 4 जून तक स्थिति स्पष्ट करने को कहा था. अब गायत्री को पीजीआई शिफ्ट कर दिया गया है.

पहले खारिज हो चुकी है एक जमानत अर्जी



आपको बताते चलें कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की एक जमानत अर्जी पहले ही खारिज हो चुकी है. अब उनकी ओर से कोरोना के ख़तरे को लेकर दूसरी ज़मानत अर्ज़ी दाखिल की गई है. पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति मार्च 2017 से रेप के मामले में जेल में बंद हैं.



इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

गायत्री प्रजापति की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में KGMU की रिपोर्ट- यहां हर मरीज को Corona संक्रमण का खतरा

69000 शिक्षक भर्ती: फार्म भरने में मानवीय त्रुटि पर याचिका HC ने की खारिज
First published: June 4, 2020, 4:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading