लाइव टीवी

बसपा सांसद अतुल राय को मिली पैरोल को रेप पीड़िता ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, निरस्त करने की मांग
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 8:13 AM IST
बसपा सांसद अतुल राय को मिली पैरोल को रेप पीड़िता ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, निरस्त करने की मांग
बसपा सांसद अतुल राय की फाइल फोटो

अतुल राय (BSP MP Atul Rai) ने लोकसभा सदस्यता की शपथ लेने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. उन्‍हें 23 जनवरी को दो दिन का पैरोल दिया गया है.

  • Share this:
लखनऊ. मऊ के घोसी लोकसभा सीट (Ghosi Lok Sabha Seat) से बसपा सांसद (BSP MP) अतुल राय को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली पैरोल के खिलाफ रेप पीड़िता ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. बता दें कि अतुल राय रेप के आरोप में जेल में बंद हैं. उन्होंने लोकसभा सदस्यता की शपथ लेने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद 23 जनवरी को कोर्ट ने उन्हें दो दिन का पैरोल दिया था.

मई में दर्ज हुआ था रेप का केस
पीड़िता ने वकील किसलय शुक्ला और पियूष द्विवेदी के जरिये याचिका दाखिल कर हाईकोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगाने की मांग की है. पीड़िता की ओर से गत वर्ष मई में अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया गया था. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही अतुल राय फरार चल रहे थे. उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रचार भी नहीं किया. हालांकि, वे घोसी सीट से चुनाव जीत गए. बाद में उन्होंने सरेंडर कर दिया था.

शपथ न लेने पर रिक्त हो जाएगी उनकी सीट

अतुल राय सरेंडर करने के बाद से ही जेल में बंद हैं और अभी तक उन्होंने लोकसभा सदस्यता की शपथ नहीं ली है. राय की ओर से हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल कर कहा गया था कि अगर सदन की 60 बैठकें पूरी हो गई और उसने शपथ नहीं ली तो उनकी सीट रिक्त घोषित हो जाएगी. इसके बाद हाईकोर्ट ने राय को शपथ लेने के लिए दो दिन की पैरोल दी थी.

ये है मामला
दर्ज मामले के मुताबिक, अतुल राय युवती को लंका स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में झांसा देकर ले गए और उसका यौन शोषण किया. युवती ने उन पर यह आरोप भी लगाया है कि बीएसपी नेता दुष्कर्म के बाद उस पर मुंह बंद रखने का दबाव बनाते रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

यूपी पुलिसकर्मियों को हर साल देना होगा संपत्ति का ब्यौरा, DGP ने भेजा प्रस्ताव

'पुलिसकर्मी' घर में घुसे, दो सगी बहनों को 'हिरासत' में लिया, फिर किया गैंगरेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 8:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर