Home /News /uttar-pradesh /

UP Elections 2022: BJP के ऑफर पर जयंत चौधरी का जवाब, जानें क्‍या बोले RLD प्रमुख

UP Elections 2022: BJP के ऑफर पर जयंत चौधरी का जवाब, जानें क्‍या बोले RLD प्रमुख

UP Chunav 2022: बीजेपी के ऑफर पर राष्‍ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने जवाब दिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Chunav 2022: बीजेपी के ऑफर पर राष्‍ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने जवाब दिया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Assembly Elections: भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के आवास पर तकरीबन 250 जाट नेताओं ने BJP के वरिष्‍ठ नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान जाट नेताओं ने कुछ प्रमुख मुद्दों को उठाया. इस दौरान भाजपा नेताओं ने जाट समुदाय से पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की और इशारों ही इशारों में रार्ष्‍टीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी को ऑफर भी दे डाला.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी की सियासत इन दिनों उबाल पर है. दिग्‍गज नेताओं की ओर से प्रतिदिन कोई न कोई ऐसा बयान सामने आ रहा है जब कड़ाके की ठंड में माहौल गरम हो जा रहा है. इन सबके बीच BJP ने बुधवार को राष्‍ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी को चौंकाने वाला ऑफर दिया. आरएलडी चीफ ने भाजपा के प्रस्‍ताव पर जवाब दिया है. जयंत चौधरी ने भाजपा के प्रस्‍ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि न्‍योता मुझे नहीं उन 700 से ज्‍यादा किसान परिवारों को दें जिनके घर आपने उजाड़ दिए. बता दें कि जयंत चौधरी की रालोद ने इस बार के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से चुनावी गठजोड़ किया है. सपा और रालोद की ओर से संयुक्‍त रूप से कई सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा भी की जा चुकी है.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि भाजपा नेताओं के संग हुई बैठक में जाट नेताओं ने प्रमुख रूप से 2 मुद्दों को उठाया. जाट नेताओं ने गन्‍ने का भुगतान 14 दिनों में कराने और जाटों को आरक्षण देने की मांग की. भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि उनका जाटों से विशेष जुड़ाव रहा है और उनकी मांगें उनके दिल में रहा है. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ने कहा कि विधानसभा चुनावों के बाद वह इस पर काम करेंगे. बता दें कि बुधवार को दिल्‍ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के आवास पर तकरीबन 250 नेताओं ने भाजपा के वरिष्‍ठ नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान भाजपा नेताओं ने उनसे पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की.

‘जयंत चौधरी ने गलत घर चुन लिया’
उत्‍तर प्रदेश में इस बार के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और जयंत चौधरी की राष्‍ट्रीय लोक दल ने साथ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. बुधवार को जाट नेताओं संग हुई बैठक में भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि जयंत भाई (चौधरी) ने गलत घर चुन लिया है. उन्‍होंने कहा कि जाट समाज किसान की सुनता है और भाजपा भी किसानों की सुनती है. जाट देश की सुरक्षा के बारे में सोचता है और बीजेपी भी देश की सुरक्षा के बारे में सोचती है. बता दें कि जाट बहुत पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की कई सीटों पर जाटों का अच्‍छा-खास प्रभाव है. ऐसे में चुनावों में उनकी भूमिका महत्‍वपूर्ण हो जाती है.

Tags: SP-RLD Alliance, UP BJP, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर