पढ़ें उत्तर प्रदेश की 4 बड़ी ख़बरें सिर्फ एक क्लिक में

राजधानी लखनऊ से प्रकाशित प्रमुख अखबारों ने योगी मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ी इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2019, 7:16 AM IST
पढ़ें उत्तर प्रदेश की 4 बड़ी ख़बरें सिर्फ एक क्लिक में
योगी कैबिनेट के पहले मंत्रिमंडल विस्तार में 18 नए चेहरों ने शपथ ली
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 22, 2019, 7:16 AM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने आधे कार्यकाल के बाद बुधवार को मंत्रिमंडल का पहला विस्तार (Cabinet Expansion) किया. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Governor Anandiben Patel) ने कुल 23 मंत्रियों को राजभवन में शपथ दिलाई, जिनमें 18 नए चेहरे हैं. राजधानी लखनऊ से प्रकाशित प्रमुख अखबारों ने योगी मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ी इस खबर को प्रमुखता से जगह दी है.

2022 के लिए बनी 'योगी सेना'

एनबीटी लिखता है अपनी टीम का परिचय करवाते हुए योगी ने कहा, 'अवसर सबको मिलता है. अवसरों को उपलब्धियों में बदलना उन्नति है, अवसरों को खो देना अवनति है.' दरअसल, योगी ने भी अपनी सेना में नई भर्ती के समय इसी सूत्र का खयाल रखा, जिससे 2017 में मिली उपलब्धि को 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान अवसर में बदला जा सके.

अवध में बारिश से आफत नौ की मौत, कई घायल

अमर उजाला लिखता है अवध के जिलों में मंगलवार रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के चलते मकान ढहने और बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई अलग-अलग जगह हादसों में कई लोग घायल हुए हैं और मकानों को नुकसान पहुंचा है.

साक्षी-अजितेश को पांच मिनट में मिला शादी का प्रमाण-पत्र

दैनिक जागरण लिखता है बीजेपी विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी ने बीती चार जुलाई को प्रयागराज के एक मंदिर में अजितेश से विवाह कर लिया था. साक्षी ने अपने विधायक पिता से जान का खतरा बताते हुए हाईकोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दोनों को सुरक्षा भी मुहैया कराई थी. बुधवार को शादी का प्रमाण-पत्र लेने के लिए दोनों उप निबंधक प्रथम के कार्यालय पहुंचे. यहां उन्हें महज पांच मिनट में प्रमाण-पत्र मिल गया.
Loading...

कोर्ट ने मांगे जन्मस्थान के सबूत

हिंदुस्तान लिखता है सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को रामजन्मभूमि विवाद पर सुनवाई के नौवें दिन रामजन्म पुनरोद्धार समिति के वकील पीएन मिश्रा ने कहा कि अथर्व वेड में कहा गया है कि अयोध्या में एक मंदिर है, जिसमें पूजा करने से मुक्ति मिलती है. इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि अयोध्या की पवित्रता पर कोई संदेह नहीं. आप विवादित स्थल के ही जन्मस्थान होने के साक्ष्य पेश करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 7:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...