आज से महंगा हो रहा है ऑनलाइन रेल टिकट, UP की 4 बड़ी ख़बरें सिर्फ एक क्लिक में

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 7:59 AM IST
आज से महंगा हो रहा है ऑनलाइन रेल टिकट, UP की 4 बड़ी ख़बरें सिर्फ एक क्लिक में
आज से महंगा हो रहा है ऑनलाइन रेल टिकट

इस दौरान कुछ फरियादियों ने यह कहने पर कि कई बार यहां आने के बावजूद मामला जस का तस है, कोई कार्रवाई नहीं हो रही. इस पर सीएम योगी ने मौके पर मौजूद प्रशासन और पुलिस के आलाअधिकारियों से मुखातिब हुए और तत्काल कार्रवाई को कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 7:59 AM IST
  • Share this:
ऑनलाइन टिकट कराना एक सितंबर से महंगा होने जा रहा है. महंगाई का तड़का अब रेलवे की नॉन एसी और एसी दोनों ही प्रकार के टिकटों की बुकिंग के लिए 15 से 30 रुपये तक अतिरिक्त भुगतान करना होगा. टिकटों पर लगने वाला जीएसटी (GST) पहले की भांति लगता रहेगा. दरअसल अर्थव्‍यवस्‍था को मजबूती देने के लिए सरकार अब रियायतों को कम कर रही है. इसी कड़ी में रेलवे की ओर से काफी समय से ऑनलाइन टिकटों पर मिल रही छूट का फायदा अब य‍ात्रियों को नहीं मिलेगा. लखनऊ के सभी अखबारों ने इस खबर को प्रमुखता दी है.

सीएम साहब कई बार आ चुका...

अमर उजाला लिखता है गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में शनिवार को लगे मुख्यमंत्री जनता दरबार में करीब 400 फरियादी पहुंचे. करीब 7.45 बजे वहां पहुंचे सीएम योगी ने करीब एक घंटे तक समस्याएं सुनीं. इस दौरान कुछ फरियादियों ने यह कहने पर कि कई बार यहां आने के बावजूद मामला जस का तस है, कोई कार्रवाई नहीं हो रही. इस पर सीएम योगी ने मौके पर मौजूद प्रशासन और पुलिस के आलाअधिकारियों से मुखातिब हुए और तत्काल कार्रवाई को कहा.

किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

हिंदुस्तान लिखता है मुरादाबद के क्षेत्र के गांव में किशोरी को अगवा कर निर्माणाधीन मकान में ले जाकर दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. वारदात के बाद बेहोशी की हालत में किशोरी को छोड़कर आरोपी भाग निकले. देर रात थाने पर पहुंच कर किशोरी के भाई ने आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया. दोनों आरोपी रिश्ते में जीजा-साला हैं.

महिला गार्ड से दुष्कर्म

एनबीटी लिखता है नोएडा जनपद के थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के एक स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में तैनात एक महिला के साथ वहीं पर काम करने वाले सिक्योरिटी सुपरवाइजर व गार्ड ने बलात्कार किया, तथा उसकी वीडियो बना ली. जब महिला ने इस बात का विरोध किया तो इन लोगों ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ कई महीने तक बलात्कार किया. घटना की रिपोर्ट पीड़िता ने बीती रात को थाना सेक्टर-39 में दर्ज कराई है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मुरादाबाद में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की दर्दनाक मौत

उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के चाचा के ड्राइवर पर हमला, मामला दर्ज

सपा सांसद आजम खान को बड़ा झटका, सेशन कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 7:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...