कोरोना काल के सेवा कार्यों की समीक्षा: जेपी नड्डा और पीएम मोदी आज देखेंगे यूपी बीजेपी का काम
Lucknow News in Hindi

कोरोना काल के सेवा कार्यों की समीक्षा: जेपी नड्डा और पीएम मोदी आज देखेंगे यूपी बीजेपी का काम
पीएम नरेंद मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज कोरोना काल के दौरान पार्टी द्वारा सेवा कार्य की समीक्षा करेंगे.

आज शाम 4 बजे ये ऑनलाइन समीक्षा (Online Review) होगी. यूपी बीजेपी (UP BJP) ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. इसमें कोरोना कॉल के दौरान अब तक क्या-क्या काम किए गए हैं? इसका स्लाइड प्रेजेंटेशन भी होना है.

  • Share this:
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी कोरोना काल के सेवा कार्यो की समीक्षा करने जा रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और पीएम नरेंद्र मोदी खुद से समीक्षा करेंगे. जानकारी के अनुसार देश के 7 राज्यों की दिल्ली से ऑनलाइन समीक्षा (Online Review) होगी. इस दौरान यूपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) और सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) उपस्थित रहेंगे. वहीं यूपी के दोनों डिप्टी सीएम भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान तमाम आंकड़ों की जानकारी देने के लिए बीजेपी प्रदेश महामंत्री सहित सेवा कार्य से जुड़े लोग भी उपस्थित रहेंगे. आज शाम 4 बजे ये ऑनलाइन समीक्षा होगी. यूपी बीजेपी ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. इसमें कोरोना कॉल के दौरान अब तक क्या-क्या काम किए गए हैं? इसका स्लाइड प्रेजेंटेशन भी होना है.

समीक्षा में होगा अध्ययन कहां कमियां रह गईं: विजय बहादुर पाठक

बीजेपी महामंत्री विजय बहादुर पाठक कहते हैं कि राजनीति सेवा का माध्यम है. कोरोना काल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने काम करके दिखाया है. 4 करोड़ लोगों तक बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भोजन पहुंचाया. प्रवासी मजदूरों की सेवा की. उनकी जरूरतों के हिसाब से उनको मदद की. मुख्यमंत्री निधि में बीजेपी के विधायकों मंत्रियों ने सहायता राशि उपलब्ध कराई. यही नहीं जहां भी जरूरत पड़ी बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद रहे. संगठन में इसकी समीक्षा ऑनलाइन होनी है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक-एक चीजों का बारीकी से अध्ययन करेंगे और देखेंगे कि कहां कमियां रह गईं. उन कमियों पर बीजेपी आगे काम करेगी और सेवा का काम जारी रहेगा.



बीजेपी ने इस तरह की थी तैयारी
गौरतलब है पार्टी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के दिशा-निर्देशन में क्षेत्र, जिला व मंडल स्तर पर प्रमुख पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम तय किए गए थे. ये स्थानीय स्तर पर इस बात की चिंता कर रह थे कि किसी को भोजन के आभाव में भूखा न सोना पड़े. पार्टी ने प्रदेश मुख्यालय पर इस पूरे अभियान के लिए एक समन्वय समिति भी बनाई थी, जो क्षेत्र व जिला स्तर पर लगातार संपर्क में रही और किसी तरह की कठिनाई आने पर हर संभव मदद करती रही. साथ ही पार्टी ने आमजन की मदद हेतु हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया था. भाजपा कार्यकर्ताओ ने पूरे प्रदेश मे गरीबों को भोजन पैकेट उपलब्ध कराए. साथ ही आवश्यकतानुसार जरूरतमंदों को आवश्यक खाद्य सामग्री व अन्य सामान भी मुहैया कराया.

इन्हें मिली थी जिम्मेदारी

पार्टी के सांसदों, विधायकों और अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में इस वैश्विक आपदा के संकट से किसी को भी भूखा न सोने देने के लिए आवश्यक प्रबंध किए. पार्टी के राज्य मुख्यालय से प्रदेश मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित अवध व कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के साथ समन्वय का कार्य देख रहे थे, जबकि सह मुख्यालय प्रभारी चौधरी, लक्ष्मण सिंह गोरखपुर व काशी क्षेत्र और अतुल अवस्थी पश्चिम व ब्रज क्षेत्र के पार्टी संगठन के साथ समन्वय स्थापित कर इस वैश्विक आपदा के समय जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने का कार्य कर रहे थे.

पार्टी मुख्यालय ने नंबर 0522-2200187 पर संपर्क के लिए जारी किया था. क्षेत्रीय स्तर पर कानपुर में क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह, पश्चिम में अश्विनी त्यागी, काशी में महेश श्रीवास्तव, अवध में सुरेश तिवारी व गोरखपुर में पार्टी  क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह समन्वय समिति के साथ जिला स्तर पर संवाद   स्थापित कर रहे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading