• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • शाइन सिटी ग्रुप के फरार CMD और डायरेक्टर पर 5-5 लाख, बाकी पर 1-1 लाख रुपए का इनाम

शाइन सिटी ग्रुप के फरार CMD और डायरेक्टर पर 5-5 लाख, बाकी पर 1-1 लाख रुपए का इनाम

UP: शाइन सिटी ग्रुप के फरार एमडी राशिद नसीम (दायें) और डायरेक्टर आसिफ़ नसीम पर 5-5 लाख रुपये का इनाम (File Photo)

UP: शाइन सिटी ग्रुप के फरार एमडी राशिद नसीम (दायें) और डायरेक्टर आसिफ़ नसीम पर 5-5 लाख रुपये का इनाम (File Photo)

Lucknow News: शाइन सिटी कंपनी पर जमीन में निवेश के नाम पर मोटे मुनाफे और टूर पैकेज का लालच देकर लोगों के साथ ठगी का आरोप है. मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा, लखनऊ की विशेष जांच प्रकोष्ठ कर रही है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के शाइन सिटी ग्रुप के घोटाला मामले में फरार कंपनी के सीएमडी पर भाई समेत 5-5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. सरकार ने दोनों भाइयों सीएमडी राशिद नसीम और डायरेक्टर आसिफ़ नसीम की गिरफ्तारी पर 5-5 लाख रुपये का इनाम रखा है. इसके अलावा शाईन सिटी ग्रुप के फरार आरोपियों आशीष कनौजिया, नितिन जायसवाल, जसीम खान, अभिषेक यादव, मोहम्मद शाहिद पर भी 1-1 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया है. शाइन सिटी ग्रुप पर लोगों से हजारों करोड़ की ठगी का आरोप है. देश भर में शाइन सिटी ग्रुप पर 300 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

इसी से जुड़े एक मामले में पिछले दिनों वाराणसी की अदालत ने शाइन सिटी के सीएमडी-एमडी समेत 7 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. अदालत में आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है. लेकिन वह पकडे़ नहीं जा रहे हैं. यही नहीं अपनी संपत्ति हटा रहे हैं. लिहाजा गैर जमानती वारंट जारी किया जाए. सुनवाई के बाद अदालत ने शाइन सिटी के सीएमडी राशिद नसीम, आसिफ नसीम, इजहार अंसारी, आशीष कुमार वर्मा, संदीप, रोहित कुमार, मुश्ताक आलम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया.

ये है पूरा मामला

दरअसल शाइन सिटी कंपनी में जमीन में निवेश के नाम पर मोटे मुनाफे और टूर पैकेज का लालच देकर लोगों का लाखों रुपये निवेश करवाया गया. इसके बाद आरोपियों ने न तो प्लाट दिया, न पैसा. मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा, लखनऊ की विशेष जांच प्रकोष्ठ कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज