...जब 27 दिन लखनऊ में रहे ऋषि कपूर और कबाब के लिए रुक जाया करती थी शूटिंग
Lucknow News in Hindi

...जब 27 दिन लखनऊ में रहे ऋषि कपूर और कबाब के लिए रुक जाया करती थी शूटिंग
ऋषि कपूर नहीं रहे

फ़िल्म मुल्क (Mulk) की शूटिंग का आखिरी सीन दादा मियां दरगाह पर शूट किया गया. 27 दिनों की शूटिंग खत्म करने के बाद जब ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) वापस मुम्बई जाने लगे तो सबके चेहरे पर एक मायूसी थी, क्योंकि ये 27 दिन ज़िंदगी के खूबसूरत पलों के एक गुलदस्ते की तरह थे.

  • Share this:
लखनऊ. दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का मुंबई (Mumbai) में निधन हो गया. बुधवार रात उन्हें सांस लेने में परेशानी के कारण एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनकी तबियत नहीं संभली और उनका देहांत हो गया. ऋषि कपूर 67 वर्ष के थे. उनके निधन से पूरे देश मे शोक की लहर है. लखनऊ में इस खबर से लोग गमगीन हैं. ऋषि कपूर के साथ काम कर चुके लखनऊ के कई कलाकार उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

ऋषि कपूर के कुछ अनसुने किस्से लखनऊ से भी जुड़ते हैं. ये बात तो हर किसी को पता है कि ऋषि कपूर खान-पान के खूब शौकीन थे. साल 2017 में राजधानी में वो फिल्म मुल्क की शूटिंग के लिए आए थे. वो लखनऊ में करीब 27 दिन रुके. इन 27 दिनों में उन्होंने लखनऊ की आबोहवा में अपनी फिल्म पूरी की. पुराने लखनऊ के कई इलाकों में उनकी फिल्म शूट हुई. फिल्म में उन्होंने एक मुस्लिम व्यक्ति मुराद अली मोहम्मद का किरदार निभाया था.

पुराने लखनऊ की चर्चित गलियों में की शूटिंग



लखनऊ के सिटी स्टेशन, अकबरी गेट के अलावा पुराने लखनऊ की तमाम गलियों में उन्होंने शूटिंग की. उनका ये किरदार फ़िल्म में शानदार था. ऋषि कपूर की यही खासियत थी कि वो किरदार में इतना डूब जाते थे कि उनको वक़्त का पता ही नही चलता था.
भरपेट कबाब खाने के बाद शुरू होता था काम

उनके साथ लखनऊ में काम करने वाले कलाकार बताते हैं कि 12-12 घंटे की शिफ्ट करने के बाद भी ऋषि कपूर ज़रा भी नही थकते थे. हां मज़ाक-मज़ाक में ये ज़रूर कहते थे कि इतना काम तो मेरा बाप भी मुझसे नही कराता था. फ़िल्म में जिस भी व्यक्ति ने ऋषि कपूर के साथ थोड़ा सा भी काम किया, वो बताते थे कि बेहद शानदार व्यक्ति थे. वो बताते हैं कि ऋषि कपूर लखनऊ के कबाब के बहुत शौकीन थे, कई बार तो हम लोग उनके लिए सेट पर शूटिंग रोककर ही कबाब मंगवाते थे, वो जब भरपेट खा लेते थे, तब आगे का काम शुरू होता था.

मुल्क की शूटिंग के बाद मुंबई लौटे तो कलाकार हुए मायूस

फ़िल्म मुल्क की शूटिंग का आखिरी सीन दादा मियां दरगाह पर शूट किया गया. 27 दिनों की शूटिंग खत्म करने के बाद जब ऋषि कपूर वापस मुम्बई जाने लगे तो सबके चेहरे पर एक मायूसी थी, क्योंकि ये 27 दिन ज़िंदगी के खूबसूरत पलों के एक गुलदस्ते की तरह थे. ऋषि कपूर के निधन से हर कोई सकते में है. दो दिनों में दो दिग्गज कलाकारों का यूं ही छोड़ जाना, बेहद दुखद है. बॉलीवुड के कई कलाकार ट्वीट कर ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

'मुल्क' से जुड़ा है ऋषि कपूर और यूपी का नाता, इन शहरों में हुई थी शूटिंग

जानिए योगी सरकार अब तक कितने प्रवासी मजदूरों और छात्रों को पहुंचा चुकी है घर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading