Home /News /uttar-pradesh /

Rising UP 2020: पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह बोले- पॉलिटिक्स में कोई रुचि नहीं, धोनी-युवी के बारे में कही ये बात

Rising UP 2020: पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह बोले- पॉलिटिक्स में कोई रुचि नहीं, धोनी-युवी के बारे में कही ये बात

आरपी सिंह को बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल करने की घोषणा की गई. (File Photo)

आरपी सिंह को बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल करने की घोषणा की गई. (File Photo)

'राइजिंग उत्तरप्रदेश' (Rising Uttar Pradesh 2020) के मंच पर पहुंचे पूर्व क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह/आरपी सिंह (RP singh) ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बड़ा खुलासा किया.

    लखनऊ. News18 उत्तरप्रदेश-उत्तराखंड एक बार फिर लेकर आ रहा है यूपी का सबसे बड़ा कार्यक्रम 'राइजिंग उत्तरप्रदेश' (Rising Uttar Pradesh). ऐसा मंच जिसमें संस्कृति से लेकर राजनीति तक की चर्चा हो रही है. 'राइजिंग उत्तरप्रदेश' के मंच पर पहुंचे पूर्व क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह (आरपी सिंह) ने कहा कि फिलहाल पॉलिटिक्स में मेरी कोई रुचि नहीं है. मैं क्रिकेट के ही इर्द-गिर्द रहना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहुंचने के बाद मेरा सपना पूरा हो गया.

    अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए आरपी सिंह ने कहा कि चार साल तक जिसे डेट किया उसी के साथ मेरी शादी हुई. उस दौरान कई लव लेटर घर आते थे क्योंकि ग्लैमर सभी को आकर्षित करता है. आपकी टीम में सबसे ज्यादा ग्लैमरस कौन था? इसका जवाब देते हुए आरपी सिंह ने कहा कि उस समय युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी बहुत ग्लैमरस रहे.

    'राइजिंग उत्तरप्रदेश' में शुरुआती करियर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में आरपी सिंह ने कहा कि देश के लिए खेलना गर्व की बात होती है. मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि छोटी सी जगह से निकलकर मैं उस मुकाम पर पहुंच सका. उन्होंने कहा कि करियर में कुछ ऐसी चीजें रहीं जो मुझे हमेशा खुशी देती हैं जैसा मेरा डेब्यू मैच जो पाकिस्तान के खिलाफ था और वो भी पाकिस्तान में. वो मेरे लिए बड़ा मैच था उस मैच में मैन ऑफ द मैच बना, उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीते, एमएस धोनी कप्तान बने, ऐसी कई चीजें होती रही,उसमें पूरी टीम का योगदान है लेकिन ये चीजें खुशी देती हैं.

    हर मैच में हर गेंद पर प्रेशर रहता है: आरपी सिंह
    आरपी सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हर मैच में हर गेंद पर प्रेशर रहता है. बस हम बेहतर इसलिए हुए कि हम जानते हैं कि हमें क्या करना है. उन्होंने कहा कि टीम मीटिंग में बने प्लान पर फॉलो करने पर 90 प्रतिशत सफलता तय रहती है. यूपी की खेल प्रतिभाओं को लेकर पूछे गए सवाल पर पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने कहा कि 15 साल में यूपी में काफी सुधार हुआ है. टैलेंट पिक करना कठिन हुआ है क्योंकि काफी लोग सामने आ रहे हैं, ऐसे में सेलेक्टर्स का काम सबसे कठिन होता है. उन्होंने कहा कि गोपाल शर्मा ने जब उन्हें सेलेक्ट किया तो वह बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं करते थे. एक साल बाद उनका अच्छा प्रदर्शन सामने आया.

    बच्चे को क्रिकेट खेलने के लिए ज्यादा दबाव न बनाएं: आरपी सिंह
    आरपी सिंह वीवीएस लक्ष्मण और मेरा मानना है कि 10 साल से कम उम्र के बच्चे को क्रिकेट के लिए ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहिए. 10 साल की उम्र के बाद ही युवा को क्रिकेट या किसी अन्य खेल में बढ़ाएं. 10 साल से कम उम्र के बच्चों को क्रिकेट खेलने दें, दबाव न बनाएं.



    Tags: Ms dhoni, Rising UP 2020, Rising Uttar Pradesh 2020, RP singh, Yuvraj singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर