Home /News /uttar-pradesh /

राइजिंग यूपी में बोले दिनेश शर्मा, बोर्ड में नकल रोकने के लिए सख्त कदम उठाएंगे

राइजिंग यूपी में बोले दिनेश शर्मा, बोर्ड में नकल रोकने के लिए सख्त कदम उठाएंगे

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की फाइल फोटो.

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा की फाइल फोटो.

राइज़िंग सीरीज़ के तहत न्यूज़ 18 नेटवर्क 'राइज़िंग यूपी' कार्यक्रम में उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने अभी तक के अपने कामकाज का लेखा-जोखा दिया.

    राइज़िंग सीरीज़ के तहत न्यूज़ 18 नेटवर्क 'राइज़िंग यूपी' कार्यक्रम में उत्‍तर प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने अभी तक के अपने कामकाज का लेखा-जोखा दिया. उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य और कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यूपी को विकास की राह पर ले जाने वाले रोडमैप पर चर्चा की. इसकी थीम 'नए उद्देश्य, बढ़ता प्रदेश' थी. इस कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ थे.

    डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 15 जून तक राज्‍य की सड़कें गड्ढा मुक्त होंगी. ईं टेंडरिंग के माध्यम से काम कर रहे. उन्‍होंने कहा कि योगी सरकार में अपराधियों की मदद नहीं होगी. यूपी की कानून व्यवस्था दुरुस्त करेंगे और कानून के खिलाफ जाने वाले पर कार्रवाई होगी. मौर्य ने दावा किया कि योगी सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त करने वाली सरकार है.

    डिप्‍टी सीएम ने कहा, 'बीजेपी ने कई राज्यों में कानून व्यवस्था में काम करके दिखाया है. इसी तरह काम करके यूपी को सफलता और उन्नति के पथ पर आगे ले जाएंगे. यूपी की 22 करोड़ की जनता के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. किसने वोट दिया या नही दिया इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. 22 करोड़ जनता का हित करेंगे.'

    उत्‍तर प्रदेश भाजपा के नए अध्‍यक्ष के सवाल पर उन्‍होंने बताया कि इसका फैसला पार्टी करेगी. 2019 और 2024 के चुनाव को जीतना लक्ष्य है व इसे ही ध्‍यान में रखकर अध्यक्ष का निर्णय होगा.

    डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने शिक्षा को लेकर पूछे गए सवालों पर कहा कि सरकारी स्कूलो में कम फीस में अच्छी शिक्षा मुहैया कराने की व्यवस्था की जाएगी. बोर्ड में नकल रोकने के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं.

    हालांकि उन्‍होंने माना कि विभागों के बीच समन्वय की कमी से योजनाएं प्रभावित हो रही हैं. इससे यूपी की उन्नति प्रभावित हो रही है. शर्मा ने पिछली सरकारों पर नाम लिए बिना कहा कि पिछली सरकार में केंद्र सरकार की योजनाओं को रोकने के लिए करोड़ों का अपव्यय किया गया. उस अपव्यय को रोकने का काम किया जा रहा है.

    कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने के लिए काम किया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में इंडियन मेडिकल ऐसोसिएशन (आईएमए) का रेस्‍पॉन्‍स उत्‍साहवर्धक है.

    बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि योगी सरकार में भेदभाव की कोई जगह नहीं है. हमने ईद में बिजली मिले तो दीवाली में भी मिले यह तय किया. जर्जर व्यवस्था के बावजूद सीएम ने गांव को 18, तहसील को 20, जिले को 24 घंटे बिजली देने का आदेश दिया और उस पर अमल हुआ. उन्‍होंने कहा कि 15 जून के बाद बिजली चोरों के खिलाफ व्यापक अभियान चलेगा.

    ये भी पढ़ें

    राइजिंग यूपी: तीन तलाक एक कुप्रथा है, इस पर रोक लगनी चाहिए- योगी

    #RisingUP में बोले योगी, हमने सपने दिखाए हैं तो साकार भी करेंगे

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर