अब यूपी में 'कमल' खिलाएंगी रीता बहुगुणा जोशी, कांग्रेस छोड़ने की बताई ये वजह
Lucknow News in Hindi

अब यूपी में 'कमल' खिलाएंगी रीता बहुगुणा जोशी, कांग्रेस छोड़ने की बताई ये वजह
PIC:ANI

सभी अफवाहों पर विराम लगाते हुए आखिरकार गुरुवार को रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया.

  • Pradesh18
  • Last Updated: October 20, 2016, 3:46 PM IST
  • Share this:
रीता बहुगुणा जोशी ने सभी अफवाहों पर विराम लगाते हुए आखिरकार गुरुवार को कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में शामिल होने के बाद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, 'यह फैसला बहुत सोचकर लिया. राष्ट्र और प्रदेश हित को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया. राहुल गांधी की खून की दलाली वाली बात सुनकर काफी दर्द हुआ. पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक कराकर बहुत बड़ा काम किया.'

यूपी कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी रीता बहुगुणा जोशी के अलावा उनके बेटे मयंक ने भी भाजपा का दामन थामा. रीता बहुगुणा जोशी के भाजपा में शामिल होने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. वरिष्ठ पत्रकार रामदत्त त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी में उपेक्षा और कांग्रेस में कोई भविष्य न देखकर रीता ने यह निर्णय लिया.



त्रिपाठी ने कहा, 'जब मायावती सरकार थी तो रीता ने बहुत जोश और निडर होकर लड़ाई लड़ी थी और कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश की थी, लेकिन उसके बाद उन्हें हटा दिया गया. इसके बाद से पार्टी में लगातार उनकी उपेक्षा हो रही थी. साथ ही उन्हें कांग्रेस का भविष्य भी यूपी में नहीं दिख रहा था.'
उन्होंने कहा कि दूसरी बात यह हो सकती है कि उनके भाई विजय बहुगुणा जोशी के बीजेपी में शामिल होने के बाद वे सोनिया गांधी और राहुल गांधी की विश्वस्त नहीं रह गईं थी. इसी वजह से उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया गया. उनकी जगह शीला दीक्षित को उम्मीदवार बनाया गया.

फिछले दिनों सोशल मीडिया पर उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा जोरों पर थी, लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर समेत कई अन्य नेताओं ने इसका खंडन किया था.

राज बब्बर ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने रीता बहुगुणा जोशी को बहुत कुछ दिया है इसलिए वे ऐसा नहीं कर सकती. लेकिन आज दिल्ली बीजेपी कार्यालय में उन्होंने अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading