होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Exit Poll Results पर जयंत चौधरी ने दिया बयान, कहा- जब तक EVM नहीं खुलती...

UP Exit Poll Results पर जयंत चौधरी ने दिया बयान, कहा- जब तक EVM नहीं खुलती...

जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को खारिज किया (फाइल फोटो)

जयंत चौधरी ने एग्जिट पोल के आंकड़ों को खारिज किया (फाइल फोटो)

UP Chunav: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav Result) के नतीजे भले ही 10 मार्च को आएंगे, मगर उससे पहले आए एग्जिट पोल (UP Ex ...अधिक पढ़ें

    लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Chunav Result) के नतीजे भले ही 10 मार्च को आएंगे, मगर उससे पहले आए एग्जिट पोल (UP Exit Poll) में यूपी में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है. इस बीच राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने मंगलवार को कहा कि एक्जिट पोल एक ऐसा दृष्टिकोण है, जिससे वह सहमत नहीं हैं. उन्होंने दावा किया कि यह (एक्जिट पोल) मानसिक दबाव बनाने का जरिया है. आरएलडी प्रमुख ने आश्चर्य व्यक्त किया कि एक्जिट पोल करने वाले कहां से ये आंकड़े लाते हैं. आरएलडी का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (सपा) से गठबंधन है.

    जयंत चौधरी ने पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा, ‘जब तक ईवीएम नहीं खुलती, कोई भी परिणाम नहीं जान सकता. एग्जिट पोल की एक प्रक्रिया है. मतदान केंद्रों पर एक्जिट पोल करने वाला कोई भी व्यक्ति नहीं पाया गया. मुझे नहीं पता, वे कहां से आंकड़े प्राप्त करते हैं. यह एक दृष्टिकोण है और मैं इससे सहमत नहीं हूं. यह मानसिक दबाव बनाने का एक तरीका है.’

    जयंत चौधरी की यह टिप्पणी एक्जिट पोल को लेकर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया के एक दिन बाद आई है. अखिलेश यादव ने इन सर्वेक्षणों को खारिज कर दिया था कि सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने प्रतिद्वंद्वी दलों से आगे रहेगी. इससे पहले दिन में आरएलडी प्रमुख ने बहुप्रतीक्षित चुनाव परिणामों और एक्जिट पोल की भविष्यवाणियों को लेकर परोक्ष रूप से भाजपा पर निशाना साधा था.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    जयंत चौधरी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं हरियाणा की लोककथाओं में वर्णित कोको नामक काल्पनिक चिड़िया का हवाला देते हुए हिन्दी में ट्वीट किया, ‘एक्जिट पोल का क्या करेंगे, जब वोट कोको ले गई?’ बता दें कि विभिन्न एक्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में भाजपा और इसके सहयोगी दलों की जीत की भविष्यवाणी की गयी है. राज्य में 10 फरवरी से सात मार्च तक सात चरणों में मतदान कराया गया था. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

    Tags: Assembly elections, Jayant Chaudhary, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें