लखनऊ: RML के निदेशक एके त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा, सामने आई बड़ी वजह

RML के निदेशक एके त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा (file photo)
RML के निदेशक एके त्रिपाठी ने दिया इस्तीफा (file photo)

प्रोफेसर एके त्रिपाठी के खिलाफ संतकबीर नगर (Sant kabir Nagar) के सांसद (MP) प्रवीण कुमार निषाद ने पत्र लिखकर शिकायत की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 3:39 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) के प्रतिष्ठित मेडिकल कॉलेज राम मनोहर लोहिया इंस्टीट्यूट (RML) के निदेशक एके त्रिपाठी ने दोबारा जॉइनिंग के एक ही हफ्ते में इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री योगी की फटकार व भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस के सख्त रुख पर फटकार के बाद अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे ने आनन फानन में डॉ त्रिपाठी का दवाब में इस्तीफा दिलवाकर तत्काल प्रभाव से राजभवन पहुंचाया. जहां राज्यपाल ने इस्तीफा मंजूर कर लिया. प्रोफेसर त्रिपाठी ने न्यूज़ 18 से बातचीत में इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत व पारिवारिक कारणों को वजह बता रहे हैं.

जिसके बाद राज्यपाल ने शनिवार को उनका इस्तीफा मंजूर भी कर लिया. प्रोफेसर डॉक्टर एके त्रिपाठी ने 14 नवंबर को दीपावली के दिन दोबारा डायरेक्टर का पद संभाला गया था. प्रोफेसर एके त्रिपाठी पर नियुक्तियों में अनियमितताएं बरतने और अस्पताल में व्यवस्थाएं दुरुस्त न रखने का आरोप है. उनकी जगह पूर्व कार्यवाहक निदेशक प्रो नुज़हत हुसैन को निदेशक का चार्ज दिया गया था.

संतकबीर नगर के सांसद ने की थी शिकायत
प्रोफेसर एके त्रिपाठी के खिलाफ संतकबीर नगर के सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने पत्र लिखकर शिकायत की थी. उन्होंने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर प्रोफेसर एके त्रिपाठी पर नियुक्तियों में अनियमितताएं बरतने का गंभीर आरोप लगाया था. उन्होंने इस पूरे मामले पर प्रोफेसर त्रिपाठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी मांग की थी. इसी शिकायती पत्र के बाद सीएम ने मामले का संज्ञान लिया और प्रोफेसर त्रिपाठी के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज