लॉकडाउन के बीच सरसंघचालक का होगा संबोधन, कोरोना भगाने के लिए RSS ने लिया बड़ा संकल्प
Lucknow News in Hindi

लॉकडाउन के बीच सरसंघचालक का होगा संबोधन, कोरोना भगाने के लिए RSS ने लिया बड़ा संकल्प
लॉकडाउन के बीच सरसंघचालक का होगा संबोधन (file photo)

अवध प्रान्त के सह प्रान्त कार्यवाह प्रशान्त भाटिया ने बताया कि संघ ने अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में समाज के लोगों व विभिन्न मत, पंथ, संप्रदाय से जुडे़ हुये एवं संघ के सभी कार्यकर्ताओं से प्रातः 7 से 11 बजे के बीच हवन करने के लिये आह्वान किया है.

  • Share this:
लखनऊ. पूरी दुनिया में डर और दहशत का दूसरा नाम बन चुके कोरोना वायरस (COVID-19) से लड़ रहे देश में लॉकडाउन (Lockdown) है. इसी कड़ी में कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अक्षयतृतीया को ईश्वर से प्रार्थना करने के लिए लोगों से आह्वान किया है. अक्षय तृतीया पर संघ ने हवन करने के लिये आह्वान किया है. बता दें कि देश भर में फैले कोरोना वायरस के कारण जारी लॉक डाउन के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता लगातार लोगों को खाना और राशन मुहैया करा रहे हैं. कार्यकर्ता एक लाख से अधिक लोगों से संपर्क कर चुके हैं.

संघ की तरफ से नगर निगम को सैनेटाइजेशन में भी सहयोग किया जा रहा है. अब राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ने अक्षय तृतीया के मौके पर 26 अप्रैल के दिन समाज में विभिन्न मत, पंथ, संप्रदाय व संघ कार्यकर्ता अपने घरों में प्रातः हवन करें ऐसा आवाहन किया गया है. अवध प्रान्त के सह प्रान्त कार्यवाह प्रशान्त भाटिया ने बताया कि संघ ने अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में समाज के लोगों व विभिन्न मत, पंथ, संप्रदाय से जुडे़ हुये एवं संघ के सभी कार्यकर्ताओं से प्रातः 7 से 11 बजे के बीच हवन करने के लिये आह्वान किया है.

हवन का मुख्य उद्देश्य इसके द्वारा पयार्यवरण को शुद्ध कराना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिले इसके लिये ईश्वर से प्रार्थना करना है.



सरसंघचालक का होगा उद्बोधन
अक्षय तृतीया यानी (26 अप्रैल) की शाम 5 बजे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डा. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा. संघ के कार्यकर्ताओं को सरसंघचालक संबोधित करेंगे. प्रान्त संघचालक प्रभुनारायण जी के अनुसार सरसंघचालक वर्तमान परिदृश्य व हमारी भूमिका के विषय में कार्यकर्ताओं का उद्बोधन करेंगे. यह बौद्धिक संघ के ऑफीशियल यू-ट्यूब चैनल Youtube.com/user/RSSOrg व फेसबुक पेज Facebook.com/rssorg पर लाइव देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी बोले- मेडिकल इंफेक्शन हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती, नई गाइडलाइन के अनुसार डीएम लें निर्णय
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading